गुजरात: फार्मा कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां पहुंची
गुजरात: फार्मा कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां पहुंची
Share:

गुजरात: गुजरात (Gujarat Fire) के गांधीनगर में कलोल के GIDC में एक फार्मा कंपनी में भीषण आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक 10 दमकलकर्मी (Fire Fighters) मौके पर मौजूद हैं। इस मामले में गांधीनगर दमकल सेवा का कहना है कि, 'प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घटना के समय कंपनी परिसर में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था, लेकिन आग बुझाने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है।' आप सभी को बता दें कि इससे पहले गुजरात के भरूच जिले के दहेज में बीते मंगलवार को एक रसायन कारखाने में भीषण आग लगने से कम से कम छह श्रमिक घायल हो गए थे।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा था कि आग भारत रसायन की यूनिट में लगी है। छह श्रमिकों को भरूच शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया है। वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी तुषार सुमेरा (Bharuch DM)ने बताया कि, 'आग बुझा ली गई है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लेने के बाद ही हम घायलों की वास्तविक संख्या बता पाएंगे।' इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि, 'रसायनों के कारण आग बुझाने के अभियान में अधिक समय लगा।' सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग प्लांट में लगे बॉयलर में विस्फोट के बाद लगी और तेजी से फैल गई।

कैसे हुआ हादसा- भारत रसायन कंपनी में केमिकल और कीटनाशक तैयार होता है। बॉयलर के पास ही काफी मात्र में केमिकल रखा था। ऐसा होने के चलते आग बढ़ गई और कर्मचारियों को बचाव तक का मौका नहीं मिला। वहीं आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां लगीं और करीब 3 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान बॉयलर का धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दूर तक सुनाई दी। इस धमाके के बाद ही जब केमिकल फैक्ट्री(Chemical Factory) में आग लगी तो आसमान में उठता धुआं 15 किमी दूर से भी दिखाई दिया।हालाँकि सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के अन्य प्लांट्स को भी बंद करा दिया गया था और अब हालात नियंत्रण में हैं।

 

'मैंने मां को कभी नहीं देखा'....माँ को याद कर छलका कृष्णा का दर्द, वीडियो हुआ वायरल

60 की उम्र में 48 की महिला संग हुआ प्यार, ब्रेकअप के बाद फेंका तेजाब

बड़ी खबर: Airtel कभी भी दे सकता है बड़ा झटका...! CEO ने कही हैरान करने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -