गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की
गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की
Share:

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनितिक सरगर्मी सर-चढ़कर बोल रही है। एक तरफ जहां नेताओं के बयानों का दौर जारी है। वहीँ कांग्रेस ने अब तक 89 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। लिस्ट में 3 महिला और 4 मुस्लिम सहित 46 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। आपको बता दें की चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के दूसरे दिन ही कांग्रेस ने 43 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी। वहीँ दूसरी ओर BJP ने भी गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। गौरतलब है की बीजेपी ने काफी समय तक विचार विमर्श के बाद यह 160 नामों की लिस्ट जारी की। इस सूची में कांग्रेस के कई बागी के नाम शामिल हैं। ख़ास बात यह भी है की 2017 विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामने वाले कई धुरंधर विधायकों के नाम भी इस सूची में शामिल है। 

राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मदतान होगा। जबकि, 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस दो दशकों से अधिक समय से सत्ता पर काबिज भाजपा को, सत्ता से बाहर करने की कोशिश में जुटी है। उसी सत्ता से जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। वहीं दूसरी ओर भाजपा भी पूरे दम-खम के साथ, जीत का चौला पहनने के लिए ज़ोर-आजमाइश कर रही है।

NRI को मिलेगी वोट देने की अनुमति ! केंद्र के आश्वासन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- क्षमा करें..

EVM से चुनाव चिह्न हटाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज, CJI ने कही ये बात

जेल का कैदी क्यों नहीं डाल सकता वोट ? SC ने केंद्र और चुनाव आयोग से माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -