गुजरात-हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बढ़ी हलचल, यह पार्टी बनी सट्टेबाजों की पहली पसंद
गुजरात-हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बढ़ी हलचल, यह पार्टी बनी सट्टेबाजों की पहली पसंद
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव की दिनांकों की घोषणा हो गई है। यहां दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। प्रथम चरण का चुनाव 1 दिसंबर एवं दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। वहीं चुनाव की दिनांकों की घोषणा होते ही जहां एक तरफ तमाम पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं ने गुजरात में अपना डेरा जमा लिया है तथा चुनाव प्रचार में जुट गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ तमाम ओपिनियन पोल भी सामने आने लगे हैं जिसमें AAP एवं कांग्रेस को निराशा हाथ लग रही है। अब गुजरात चुनाव के सट्टा बाजार के आंकड़े भी सामने आए है। सट्टा बाजार के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में एक बार फिर भाजपा मजबूत स्थिति में है तथा सरकार बना सकती है।

सट्टेबाजों को उम्‍मीद है कि इस चुनाव में भाजपा तकरीबन दो दशकों में सबसे ज्यादा सीटें हासिल करेगी। उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में सट्टा बाजार में कारोबार लगभग 40,000-50,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। सट्टा बाजार के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा को 135 से 140 सीटें मिल रही है तो वहीं कांग्रेस पार्टी सिर्फ 22 सीटों पर सिमट रही है। केजरीवाल के भी सपने चकनाचूर होते नजर आ रहे है। आम आदमी पार्टी के खाते में सिर्फ 11 सीटें आ रही है।

वही बात यदि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की करें तो इस बार प्रदेश में रिकॉर्ड मतदान हुआ है. हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा की जबरदस्त जीत का अंदाजा लगाया जा रहा है लेकिन कही न कही कांग्रेस भी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। सट्टा बाजार के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा को 30 से 36 सीटें मिल रही है तो वहीं कांग्रेस पार्टी 25 से 30 सीटें मिलती नजर आ रही है। 

आजम खान का बड़ा ऐलान, आसिम रजा को दिया टिकट

किडनैपिंग के आरोपों के बीच नामांकन वापस लेने पहुंचे AAP उम्मीदवार

बड़ी खबर: AAP नेता के साले समेत 3 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -