गुजरात: आज उपचुनाव जीतने वाले 8 विधायक लेंगे शपथ
गुजरात: आज उपचुनाव जीतने वाले 8 विधायक लेंगे शपथ
Share:

गांधीनगर: बिहार विधानसभा चुनावों के समय गुजरात में भी 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। वहीं इस दौरान जीत पाने वाले सभी उम्मीदवार आज शपथ लेने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस उपचुनाव को भाजपा उम्मीदवारों ने ही जीता है और कांग्रेस को कुछ भी नहीं मिला। आपको बता दें कि नवनिर्वाचित इन 8 विधायकों में अबड़ासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, डांग से विजय पटेल, धारी से जे वी काकड़िया, गधाडा से आत्माराम परमार, कपराडा से जीतू चौधरी, करजन से अक्षय पटेल, लिंबड़ी से किरीट सिंह राणा और मोरबी से बृजेश मेरजा शामिल हैं। अब आज विधायकों के शपथग्रहण समारोह का आयोजन है।

इसके बारे में बताते हुए भाजपा प्रवक्ता पंकज देसाई ने कहा कि, 'इसी महीने गुजरात में हुए उपचुनाव में जीते नेता 19 नवंबर, यानी कि आज लाभ पांचम के शुभ अवसर पर शपथ लेंगे। कोरोना महामारी के चलते शपथग्रहण समारोह में कम ही लोगों को आने दिया जाएगा। खासकर भाजपा के आलाधिकारी ही शपथविधि में उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी आर पाटिल, मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, भूपेंद्र सिंह चुड़ास्मा कार्यक्रम के मुख्य लोग हैं जो शामिल होंगे। इन सभी की मौजूदगी में ही आठों जीते हुए विधायक शपथ लेंगे। विधायकों की शपथविधी का कार्यक्रम स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी के दफ्तर में रखा गया है।'

मिली जानकारी के मुताबिक इस साल कांग्रेस विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। वहीं सीटें रिक्त होने के बाद चुनाव आयोग को उपचुनाव करवाने पड़े। वहीं हम आपको यह भी बता दें कि उपचुनाव 3 नवंबर को हुए थे और उसके बाद 10 नवम्बर को रिजल्ट आया है। इनमे कच्छ जिले की अबडासा, सुरेंद्रनगर की लींबडी, मोरबी की मोरबी, अमरेली की धारी, बोटाद की गढडा (सुरक्षित - अनुसूचित जाति), वडोदरा की करजण, डांग की डांग (सुरक्षित - अनुसूचित जाति) और वलसाड की कपराडा (सुरक्षित - अनुसूचित जाति) सीटें शामिल हैं।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया कृषि अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप

आज ये रहा शेयर बाजार का हाल

इस एक्ट्रेस ने एयरपोर्ट पर छुए मिल्खा सिंह के पैर, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -