DRI ने गुजरात से पकड़ी 48 करोड़ की ई-सिगरेट, बेहद शातिर तरीके से छिपाकर लाए थे तस्कर
DRI ने गुजरात से पकड़ी 48 करोड़ की ई-सिगरेट, बेहद शातिर तरीके से छिपाकर लाए थे तस्कर
Share:

अहमदाबाद: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 48 करोड़ रुपये की ई-सिगरेट बरामद की हैं। जानकारी के अनुसार, तस्करी को लेकर पहले ही मुखबिरों ने अधिकारियों को सूचित कर दिया था। इसके बाद ये बड़ी कार्रवाई की गई है। मुखबिर ने अपनी सूचना में बताया था कि, कंटेनर में ई-सिगरेट को छुपाकर लाया जा रहा है। इसके बाद जैसे ही कंटेनर मुंद्रा पोर्ट पहुंचा, तो पूरा खेल सामने आ गया।

छानबीन में पता चला कि सामान को फ्लोर क्लीन मॉप्स बताया गया था। जांच के दौरान एक-एक कर कंटेनर के भीतर के सभी डिब्बों को बाहर निकाल कर खोला गया। इस दौरान ये सामने आया कि कंटेनर में पहले कुछ मॉप्स यानी पोछे के साथ ही हाथ की मालिश करने वाला तेल, LCD और कुछ बॉक्स थे। जब कंटेनर को उठाकर देखा तो यह सामान्य से थोड़ा ज्यादा भारी था। इसके बाद और जांच की गई तो असलियत खुलकर सामने आ गई। दरअसल, तस्करों ने शातिर तरीके से ई-सिगरेट के बॉक्स को कंटेनर में सबसे नीचे छुपाया गया था।

जानकारी के अनुसार, ऐसे 251 कंटेनर थे,  250 डिब्बों में 2 लाख ई-सिगरेट रखी हुई थीं। बताया जा रहा है कि यह ई-सिगरेट चीन में बनाई गई थीं। ये फ्लेवर्ड सिगरेट थीं। कस्टम एक्ट के तहत  ई-सिगरेट और अन्य सभी सामान को बरमाद कर लिया गया है। जब्त ई-सिगरेट का बाजार मूल्य लगभग 48 करोड़ रुपये बताया जा रहा है और आगे की जांच जारी है।

शराब तस्करी मामले की मजिस्ट्रियल जांच की घोषणा, 6 जिलों से रिकॉर्ड मंगाया

जिले के उमराली में लव जिहाद के चलते एक युवक की हुई हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

बस दुर्घटना के दौरान बटन दबाते ही यात्रियों को मिलेगी मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -