गुजरात के बैट्समैन समित गोहेल ने बनाये रिकॉर्डतोड़ 359 रन
गुजरात के बैट्समैन समित गोहेल ने बनाये रिकॉर्डतोड़ 359 रन
Share:

मंगलवार गुजरात रणजी टीम के ओपनर समित गोहेल के नाम रहा। उन्होंने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया हैं। बता दें, यूँ तो रणजी ट्रॉफी में कई ट्रिपल सेंचुरी लग चुकी हैं। लेकिन गुजरात के इस ओपनर ने 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया हैं। 

ख़बरों के मुताबिक, समित ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में ओपनर के रूप में रणजी क्वार्टर फाइनल मैच में गुजरात की ओर से खेलते हुए नाबाद 359 रन बनाए।  अपनी इस पारी के साथ ही वह इस मैदान पर किसी फर्स्ट क्लास मैच में ओपनर के रूप में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए। साथ ही समित वर्ल्ड लेवल पर किसी भी फर्स्ट क्लास मैच में ऐसे पहले ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं, जो 359 रन बनाकर नाबाद लौटे।  

उन्होंने इंग्लिश काउंटी टीम सरे के ओपनर बॉबी अबेल के 117 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया हैं। अबेल ने साल 1899 में इंग्लिश काउंटी टीम की तरफ से समरसेट के खिलाफ 357 रनों की पारी खेली थी और नाबाद लौटे थे। साथ ही वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के महज चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ट्रिपल सेंचुरी लगाकर नाबाद लौटे हैं।

वैसे, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पाकिस्तान के हनीफ मोहम्मद का ओपनर के रूप में सबसे बड़ा स्कोर दर्ज है। उन्होंने ओपनिंग करते हुए 499 रन की पारी खेली थी, लेकिन वह आउट हो गए थे।  

विराट कोहली को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया ए..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -