गुजरात में दरगाह ने किया गौशाला निर्माण, लोगों को दिया मानवता का सन्देश

वड़ोदरा: गुजरात में एक दरगाह ने गौशाला का निर्माण कर लोगों को अमन और भाईचारे का संदेश दिया है. पादरा के एकलबारा ग्राम के कयामुद्दीन दादा ट्रस्ट द्वारा भारत में पहली गौशाला और दलित आदिवासी कल्याण केंद्र का शुभारंभ कथाकार मुरारी बापू ने किया है. इस अवसर पर राज्‍यसभा के सांसद अहमद पटेल सहित कई लोग उपस्थित थे.

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

पादरा के एकलबारा ग्राम में स्थित कयामुद्दीन दरगाह 300 वर्ष पुरानी है. हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक के रूप में इस दरगाह से घर-घर गाय पालने के साथ ही व्यसन मुक्ति का मैसेज भी दिया गया. एकलबारा ग्राम की दरगाह ट्रस्ट द्वारा करजण रोड पर पिंगलवाड़ा ग्राम में गौशाला का निर्माण किया गया है. उद्घाटन के अवसर पर कथाकार मुरारी बापू मौजूद रहे. मुरारी बाबू के हाथों ही इस गौशाला का शुभारंभ किया गया.

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

इस अवसर पर राजयसभा सांसद अहमद पटेल ने दरगाह की वर्षों पुरानी परंपरा  को आगे बढ़ाने के लिए पीरजादा के कार्य की खुल कर तारीफ की. पादरा इलाके के डभासा रोड पर स्थित रंग फार्म में उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था. इस अवसर पर गौशाला जमीन दान देने वाले दाताओं को ट्रस्ट और मुरारी बापू ने सम्मानित भी किया. साथ ही दरगाह ट्रस्ट के पीरजादा ने शहीद हुए जवानों के लिए वेलफेयर फंड में एक लाख रुपए का चेक भी दिया.

खबरें और भी:-

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

महिला दिवस के मौके पर 44 नारियों को राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा सशक्तिकरण पुरस्कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -