क्रॉस वोटिंग करने वाले 14 कांग्रेसी विधायक निलंबित
क्रॉस वोटिंग करने वाले 14 कांग्रेसी विधायक निलंबित
Share:

अहमदाबाद: गुजरात राज्य सभा के चुनाव में अहमद पटेल की जीत के एक दिन बाद ही कांग्रेस ने पार्टी के खिलाफ वोट देने वाले 14 विधायकों को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. इन विधायकों ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान किया था.

बता दें कि जिन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें महेन्द्र वाघेला, राघवजी पटेल, हकुभा जाडेजा, सीके राउलजी, अमित चौधरी, कमसी मकवाना और भोलाभाई गोहिल सहित एक अन्य विधायक शामिल है. स्मरण रहे कि राघव जी पटेल और भोला भाई गोहिल का वोट चुनाव आयोग द्वारा रद्द कर दिए जाने के कारण ही अहमद पटेल जीतने में सफल हो पाए थे. कांग्रेस ने इन दोनों विधायकों पर बीजेपी अध्यक्ष को मत पर्ची दिखाकर वोट डालने का आरोप लगाया था. इसी बात पर मामला बहुत गर्मा गया था.

उल्लेखनीय है कि इस अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानकारी देते हुए गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि हमने इन आठों विधायकों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. हम इनके खिलाफ दल-बदल कानून के तहत भी कार्रवाई करेंगे. बता दें कि गुजरात राज्‍यसभा सभा में चुनौतीपूर्ण मुकाबले में अहमद पटेल 44 वोट से जीते थे.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

गुजरात राज्य सभा चुनाव में अहमद पटेल जीते, शाह को मिली मात

राज्यसभा सांसदों के चुनाव के बाद अब हो रही सांसदों के वेतन व भत्ते पर बात

                                           

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -