27 नए चेहरे लेंगे मंत्री पद की शपथ, आज सजेगा गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल का कैबिनेट
27 नए चेहरे लेंगे मंत्री पद की शपथ, आज सजेगा गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल का कैबिनेट
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में आज यानि गुरुवार को भूपेंद्र पटेल कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat Cabinet Minister Oath Taking) होगा. ये कार्यक्रम दोपहर 1.30 बजे होगा. सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को 27 MLA मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे और सभी नए चेहरे होंगे. बता दें कि इससे पहले ये समारोह बुधवार को होना था, मगर भाजपा के अंदरुनी कलह के चलते इसे टाल दिया गया था. 

गौरतलब है कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण पहले ही हो चुका है. उनके कैबिनेट का शपथ ग्रहण बुधवार को होना था, मगर अब यह शपथ ग्रहण गुरुवार को होगा. सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को 27 विधायक मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे और सभी नए चेहरे होंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार दोपहर 1.30 बजे आयोजित किया जाएगा. इससे पहले भी कैबिनेट में बड़े पैमाने पर फेरबदल की बात सामने आई थी, जिस पर अंदरुनी विवाद शुरू हो गया. उन पुराने मंत्रियों को मनाने की कोशिश की जा रही है, जिन्हें कैबिनेट में जगह नहीं मिलेगी. हालांकि एक या दो महिला को भी मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने का अनुमान है.

बताया जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल लगभग 90 फीसदी मंत्रियों को बदलना चाहते थे. ऐसे में 2-3 चेहरे ही रिपीट होते, यानि जिनको दोबारा मंत्री बनाया जाता. मंत्री पद से हाथ होने की आशंका के बीच कुछ भाजपा MLA पूर्व सीएम विजय रुपाणी के घर जाकर उनसे मिले भी थे.

अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

आज शपथ लेंगे गुजरात के नए कैबिनेट मंत्री

कांग्रेस में जा सकते हैं CPIM नेता कन्हैया कुमार, राहुल गाँधी से मिलने के बाद अटकलें तेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -