गुजरात CM विजय रुपाणी ने दिया इस्‍तीफा
गुजरात CM विजय रुपाणी ने दिया इस्‍तीफा
Share:

गुजरात विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद जहां नए मुख्‍यमंत्री बनाने को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है वही गुरुवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी, उप-मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल और अन्य मंत्रियों ने राज्‍यपाल ओपी काहली को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है अगली सरकार के गठन होने तक रुपाणी गुजरात के अंतरिम मुख्‍यमंत्री रहेंगे.

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव खत्म होने के बाद जहां पार्टी में नए मुख्यमंत्री को बनाने को लेकर मंथन चल रहा है वहीँ राजनीति गलियारों से खबर आ रही है कि गुजरात के अगले मुख्यमंत्री रुपाणी ही रहेंगे. इन अटकलों के बीच मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुरुवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल ओ.पी. कोहली को अपना इस्तीफा सौंपा, उनके साथ उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, पर्यटन मंत्री जयेश रादडिया, परिवहन मंत्री वल्लभ काकरिया तथा स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंकर चौधरी भी मौजूद थे.

राज्यपाल कोहली ने नई सरकार का गठन होने तक रुपाणी को बतौर कार्यवाहक काम संभालने की जिम्मेदारी सौंपी है. आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बतौर पर्यवेक्षक गुजरात भाजपा के नेतृत्व को लेकर मंथन कर रहे हैं. जेटली ने गुजरात के अगले सीएम के नाम तय करने के लिए प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से भी चर्चा कर रहे हैं. हालांकि अभी तक सीएम के नाम को लेकर आखिरी फैसला नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व रूपानी-पटेल की जोड़ी को ही हरी झंडी दिखा सकता है.

सेना के लिए आठ चयनित हथियार बनाने की अनुमति

गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस

बीएचयू: उपद्रवी छात्रों के नाम पुलिस को सौंपे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -