आज होगा गुजरात कैबिनेट का विस्तार,  3 से 4 मंत्री लेंगे शपथ
आज होगा गुजरात कैबिनेट का विस्तार, 3 से 4 मंत्री लेंगे शपथ
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों द्वारा कल इस्तीफा दिए गए के बाद आज विजय रुपाणी के कैबिनेट का विस्तार होगा. उम्मीद की जा रही है कि इसमें तीन से चार मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे. जिनमें जवाहर चावड़ा, योगेश पटेल और धर्मेंद्र सिंह जडेजा के नाम बताए जा रहे हैं. दरअसल, गुजरात कांग्रेस को शुक्रवार को उस समय तगड़े झटके लगे, ज‍ब उसके मानावदर जिले से विधायक जवाहर चावड़ा और विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने त्यागपत्र दे दिया. ये दोनों इस्तीफे केवल छह घंटों के भीतर दिए गए हैं. 

मिशन लोकसभा: बसपा जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची, ब्राह्मण-मुस्लिम गठजोड़ पर है पूरा ध्यान

कांग्रेस के दिग्गज नेता जवाहर चावड़ा ने इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ थाम लिया. ज‍बकि, पुरुषोत्तम साबरिया का कहना है कि जब आदेश मिलेगा उसी समय वे भाजपा में शामिल होंगे. चावड़ा ने 1990 में पहली दफा विधानसभा चुनाव लड़ा था. कहा जाता है कि जिस समय गुजरात में नरेंद्र मोदी की विकास की बयार चली थी, उस समय भी जवाहर चावड़ा अपने बल पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे.

क्या राजनीति में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा, ग़ाज़ियाबाद में लगे इस तरह के पोस्टर

ऐसे में जवाहर चावड़ा के भाजपा में शामिल होने का प्रभाव सौराष्ट्र की पांच लोकसभा सीटों पर स्पष्ट तौर पर देखने को मिलेगा. वहीं कांग्रेस से बगावत करके भाजपा में शामिल होने वाले धर्मेंद्र सिंह जडेजा को पार्टी ने जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था. उनके सामने कांग्रेस के अहिर जीवनभाई कुमभारवाडिया थे. कांग्रेस प्रत्याशी को लगभग 41 हजार वोटों से मात देकर धर्मेंद्र सिंह जडेजा इस सीट पर अपना कब्जा कायम रखने में कामयाब रहे थे.

खबरें और भी:-

जूते पोलिश की दूकान चलाते हैं कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता, सुनाई अपनी आपबीती

बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

एयर स्ट्राइक पर सिद्धू का बड़ा बयान, कहा सरकार को पेड़ और मकान में फर्क नहीं पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -