गुजरात बोर्ड: 10 वीं के नतीजे जारी, सावनी ईश्वरभाई ने किया टॉप
गुजरात बोर्ड: 10 वीं के नतीजे जारी, सावनी ईश्वरभाई ने किया टॉप
Share:

अहमदाबाद: परीक्षाएं ख़त्म होने के बाद विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा इंतज़ार नतीजों का रहता है, ये देखने का, कि उनकी मेहनत क्या रंग लाई है. अगर सीबीएसई कि बात कि जाए तो उसके नतीजे देश भर में एक साथ घोषित होते हैं. लेकिन राज्य बोर्ड के नतीजे हर राज्य अपने अनुसार अलग-अलग दिनांक को घोषित करते हैं. इसी क्रम में राजस्थान, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के बाद अब गुजरात बोर्ड ने भी 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. आज सुबह ये नतीजे घोषित किए गए.

इन परिणामों को विद्यार्थी गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.  इसी के साथ छात्र रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के अलावा xamresults.net और indiaresults.com पर भी देख सकते हैं.  इस साल 67.50% छात्र पास हुए हैं. पिछले साल 10वीं की परीक्षा में इस साल करीब  10.64 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. पिछले साल 2017 में 7 लाख छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था. जिसमें 68.24 प्रतिशत छात्र पास हुए थे.

आपको बता दें कि इस बार गुजरात में 10वीं की परीक्षा का आयोजन 12 मार्च से 23 मार्च के बीच हुआ था. इसमें राज्य के 11 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था.  परीक्षा में 72.69फीसदी लड़कियां और 63.73 लड़के पास हुए हैं, 10वीं में सावनी ईश्वरभाई ने पहला स्थान पाया है, उन्होंने 600 में से 594 अंक प्राप्त किए हैं. 

UBSE Result 2018 : 10वीं और 12वीं के परिणामों में लड़कियों ने लहराया परचम

UK बोर्ड रिजल्ट 2018 : 10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम घोषित, यह देखें परीक्षार्थी

CBSE बोर्ड रिजल्ट : घोषित हुए नतीजे, ऐसे चेक करें परीक्षार्थी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -