तांत्रिको के सम्मेलन में शामिल हुए BJP के दो मंत्री,  वीडियो हुआ वायरल
तांत्रिको के सम्मेलन में शामिल हुए BJP के दो मंत्री, वीडियो हुआ वायरल
Share:

अहमदाबाद : गुजरात के बोटाद जिले में रविवार को झाड़-फूंक करने वाले ओझाओं के कार्यक्रम में गुजरात के दो मंत्रियों के शामिल होने का वीडियो वायरल होने के बाद से यह मामला सुर्ख़ियों आ गया है. भाजपा की स्थानीय इकाई द्वारा आयोजित इस आयोजन में राज्य के शिक्षा और राजस्व मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा एवं सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री आत्माराम परमार शामिल हुए थे.

बता दें कि जब से इसका वीडियो वायरल हुआ है, तब से यह विवाद का विषय बन गया है.हालांकि दोनों मंत्री इसे गलत नहीं मान रहे हैं. शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा कि वे भी समाज का हिस्सा हैं. वे शक्ति के उपासक हैं तो मिलने में कुछ गलत नहीं है.लेकिन विपक्ष और तर्कवादी वैज्ञानिक विचारधारा के पक्षधर लोग इससे सहमत नहीं हैं. उनके अनुसार दुनिया 21वीं सदी में पहुंच चुकी है. ऐसे में पुराने अंधविश्वास के कार्यक्रमों में मंत्रियों की मौजूदगी समाज के विकास के लिए घातक साबित होगी.

इस मामले में कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि संविधान में प्रावधान है कि हम अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देंगे और वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा देंगे. ऐसे में भाजपा के दोनों मंत्रियों ने संविधान की भावना के खिलाफ काम किया . उन्होंने इसे वोटों की राजनीति बताया. वहीं दूसरी ओर गुजरात-मुंबई रेशनलिस्ट एसोसिएशन के सदस्य मनीषी जानी का कहना था कि महाराष्ट्र में कई लोगों द्वारा जान की आहुति देने के बाद अंधविश्वास को रोकने वाला कानून लाए. ऐसे में गुजरात के दो मंत्रियों द्वारा ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा लेने को उन्होंने शर्मनाक बताया .

यह भी देखें

12 वीं में 99.9 फीसदी अंक लाने वाले वर्षिल ने लिया अनूठा फैसला

कर्नाटक में येदुरप्पा और गुजरात में विजय रूपानी होंगे CM कैंडिडेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -