गुजरात: दस जवानों की हत्या करने वाला बिहार का कुख्यात नक्सली गिरफ्तार
गुजरात: दस जवानों की हत्या करने वाला बिहार का कुख्यात नक्सली गिरफ्तार
Share:

अहमबाद: गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता एटीएस ने दो साल पहले 2016 में बिहार के औरंगाबाद जिले में सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर 10 जवानों को मौत के घाट उतारने वाले वान्टेड नक्सली राजेश उर्फ गोपाल प्रसाद को वापी जिले से गिरफ्तार किया है। यहां बता दें कि वह यहां नाम बदलकर एक कंपनी में नौकरी कर रहा था। उस पर हत्या, अपहरण सहित देशविरोधी के 50 से अधिक मामले दर्ज है। बिहार सरकार ने उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा है।

देश में बढ़ रहे जानवरों के हमलों के पीछे क्या इंसान हैं जिम्मेदार?

वहीं गुजरात एटीएस ने बताया कि बिहार के गया जिले नीमचकबथानी के बहोरमां गांव निवासी आरोपी राजेश भारत कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी का सदस्य है। उसने वर्ष 2016 में बिहार के औरंगाबाद के जंगल क्षेत्र में अपने साथियों के साथ मिलकर ऑटोमेटिक हथियारों से हमला कर सीआरपीएफ के 10 जवानों को मौत के घाट उतार दिया। मार्च 2017 में गुरपा के जंगल में पुलिस ने नक्सलियों को पकड़ने के लिए पूरे क्षेत्र को घेर लिया था। तभी मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए थे। इस मुठभेड़ में राजेश के हाथ पर गोली लगी थी और वह फरार हो गया था।

 मध्यप्रदेश: पुलिस खबरियों को दे रही हिदायत, दबिश में सामान मिला तो इनाम देंगे 

यहां बता दें कि एटीएस के अधिकारियो ने शनिवार को बताया कि पिछले लंबे समय से आरोपी अलग-अलग राज्यों में छीपकर रहता था। इसी वर्ष आरोपी राजेश दमण में आने के बाद गोपाल प्रसाद नाम बदलकर यहां सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। इसके बाद वह वापी की सुलपड़ गांव अपने एक संबंधी दिनेश दास को यहां आया था। दिनेश ने ही उसे वापी के भड़कमोरा क्षेत्र में स्थित क्रिएटीव टेक्सटाइल कंपनी में हेल्पर के तौर पर नौकरी पर लगवाया।


खबरें और भी 

चक्रवात गाजा: केंद्रीय टीम ने तमिलनाडु में हुए नुकसान का आंकलन शुरू किया

हाइकोर्ट: इस स्थिति में नहीं चलेगा चेक बाउंस का केस

भाजपा नेता ने अमूल के संस्थापक पर लगाए गंभीर आरोप, कहा धर्म परिवर्तन के लिए देते थे पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -