गुजरात के नए मंत्रिमंडल का गठन आज, नए चेहरे शामिल करने पर रहेगा ज़ोर

अहमदाबाद: गुजरात में नए सीएम की नियुक्ति के बाद अब राज्य के मंत्रिमंडल के गठन को लेकर अटकलें तेज है। जानकारी के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में नई सरकार के अंदर नए चेहरों को जगह मिल सकती है। वहीं चर्चा है कि मंत्रिमंडल में 21 से 22 मंत्रियों को आज मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक, सभी विधायकों को गांधी नगर तलब किया गया है। नई मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की तादाद भी बढ़ाई जा सकती है। ऐसे में कुछ पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि दिसंबर 2022 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यह बदलाव किए हैं। बता दें कि भूपेंद्र पटेल पाटीदार समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। मंगलवार को गुजरात भाजपा के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि प्रक्रिया के तहत मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके नामों का ऐलान किया जाएगा। वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल को नई कैबिनेट में रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है।

बता दें कि नितिन पटेल, विजय रूपाणी की अगुवाई वाली कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री थे। साथ ही रूपाणी कैबिनेट में वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा, आर सी फालदू और कौशिक पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाए रखने को लेकर भी कयास लग रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि जहां तक ​​संभव होगा, वरिष्ठ नेताओं को कैबिनेट में शामिल करने की कोशिश की जाएगी।

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

नेशनल लेवल खो-खो प्लेयर की दुष्कर्म के बाद हत्या, दांत भी गायब... आरोपित शहजाद गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -