राम मंदिर के लिए चंदा मांग रहे दल पर हमला, उपद्रवियों ने बरसाए पत्थर
राम मंदिर के लिए चंदा मांग रहे दल पर हमला, उपद्रवियों ने बरसाए पत्थर
Share:

गांधीनगर: पिछले कुछ दिनों में राम मंदिर संकल्प निधि के लिए दान माँग रहे हिन्दू कार्यकर्ताओं पर देश के कई राज्यों से हमले की खबरें आई हैं। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद अब ताज़ा मामला गुजरात के कच्छ से सामने आया है, जहाँ गाँधीधाम के किदाना गाँव में इसे लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जो दंगे में बदल गया। ये घटना बीते रविवार की शाम की है, जब हिन्दू कार्यकर्ता अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए चंदा एकत्रित करने निकले थे।

गाँधीधाम के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (DSP) वीआर पटेल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ये दो समूहों के बीच के झड़प का मामला है और पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में आगे तफ्तीश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गाँव में राम रथयात्रा पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्थरबाजी के बाद ये झड़प शुरू हुई, जो हिंसक हो गया।

पुलिस ने दोनों समूहों में से कई लोगों को अरेस्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बी डिवीजन पुलिस थाना के इंचार्ज सुमित देसाई ने कहा कि अभी पुलिस शिकायत लिखने में ही व्यस्त है, इसीलिए इस घटना में घायलों की तादाद का अनुमान नहीं लगाया जा सका है। FIR दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, स्थिति इतनी भयंकर हो गई कि ये दंगेबाजी में बदल गई।

पेट्रोल, डीजल पर रिकॉर्ड शुल्क के साथ इस वित्त वर्ष में 48 टन तक उत्पाद शुल्क में हुई वृद्धि

कोचीन इंटल एयरपोर्ट पर सौर ऊर्जा संयंत्र हुआ शुरू

महाराष्ट्र के पालघर में आए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -