गुजरात में केजरीवाल ने किये दिल्ली और पंजाब से भी बड़े वादे, जानिए क्या कहा?

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज वडोदरा पहुंचे। वहीं यहां उन्होंने एक सभा को संबोधित किया और अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कई बड़े वादे किए। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, 'जैसे दिल्ली में रोजगार दिए वैसे ही गुजरात के हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे, जब तक रोजगार नहीं मिल जाता तब तक हर महीने 3,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे। 10 लाख सरकारी नौकरियां तैयार करेंगे। पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाएंगे।' इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि, 'पंजाब में पिछले हफ्ते 25 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आए हैं। 1 सितंबर तक 26 लाख और परिवारों के बिल जीरो आएंगे। दिल्ली में कई साल से बिल जीरो आ रहे हैं। गुजरात में भी अगर हमें मौका मिलेगा तो यहां भी बिजली के बिल जीरो आएंगे।'

केजरीवाल ने आदिवासियों से किए वादे-
* 5th Schedule, PESA कानून लागू, TAC Chairman आदिवासी होगा
* हर आदिवासी इलाके में School
* आदिवासी इलाकों में मोहल्ला क्लिनिक और अस्पताल
* जाति प्रमाणपत्र लेना करेंगे आसान
* बेघर आदिवासी को घर
* हर आदिवासी इलाको में सड़क

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि गुजरात में भाजपा के सर्वे में आप की लोकप्रियता देखी गई है। भाजपा ने लोगों से पूछा कि मुफ्त शिक्षा,स्वास्थ्य, बिजली मिलनी चाहिए? तो 99 फीसदी लोगों ने कहा कि मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए। 97 फीसदी ने कहा कि मुफ्त इलाज मिलना चाहिए। 91 फीसदी लोगों ने कहा कि मुफ्त बिजली मिलनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस का विलय गुजरात भाजपा में होने जा रहा है। गुजरात का चुनाव आप और भाजपा के बीच होगा। भाजपा-कांग्रेस का ILU-ILU खत्म होगा। एक तरफ भाजपा के 27 साल का कुशासन तो दूसरी तरफ AAP की नई राजनीति है। भाजपा ने दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए हैं। इसकी जांच हो- जिनके LOAN माफ हुए हैं उन्होंने भाजपा को कितना चंदा दिया।

कभी 40 दिनों में अक्षय 4 मूवी हो जाती थी रिलीज, लेकिन अब..

पति को तलाक देंगी सूफी गायिका ज्योति नूरां, 20 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

'राम से हर किसी को लेनी चाहिए प्रेरणा', रामायण पर हुई ऑनलाइन क्विज जीतकर बोले मुस्लिम छात्र

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -