आदिवासियों को भड़काने का आरोप, गुजरात ATS ने तीन नक्सलियों को किया गिरफ्तार
आदिवासियों को भड़काने का आरोप, गुजरात ATS ने तीन नक्सलियों को किया गिरफ्तार
Share:

अहमदाबाद: गुजरात ATS ने प्रदेश में सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काने के जुर्म में तीन कथित नक्सलियों को अरेस्ट किया है. गिरफ्तार तीनों लोग झारखंड के निवासी बताए जा रहे हैं. गुजरात ATS का आरोप है कि ये तीन गुजरात के आदिवासी बहुल क्षेत्रों में लोगों को सरकार के खिलाफ बरगला रहे थे. ATS ने इन पर राजद्रोह और आपराधिक साजिश की धारा लगाई है.

गिरफ्तार किए गए लोगों की शिनाख्त सामू ओरिया, बिरसा ओरिया और बबीता कच्छप के तौर पर हुई है. ATS ने सामू और बिरसा को आदिवासी बहुत तापी जिले के व्यारा तालुक से अरेस्ट किया, जबकि बबीता को महीसागर जिले के संतरामपुर तालुक से पकड़ा गया है. गुजरात पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया हैं कि ये तीनों झारखंड में अलग-अलग मामलों में वांटेड हैं. गुजरात ATS के अनुसार, ये तीनों झारखंड के पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े हुए हैं.

आपको बता दें कि पत्थलगड़ी आंदोलन में एक सरकारी आदेशों की नाफरमानी की जाती है और एक निश्चित भूभाग में सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों की एंट्री तक रोक दी जाती है. गुजरात ATS अब गुजरात में इनके लिंक का पता लगा रही है. आपको बता दें कि गुजरात के आदिवासी बहुल क्षेत्रों में भी आए दिन नक्सली गतिविधियों और पत्थलगड़ी की ख़बरें आती रहती हैं.

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -