हेल्पलाइन पर आई शिकायत, शख्स बोला- पत्नी रोज़ खाली कर देती है 500 लीटर का वाटर टैंक
हेल्पलाइन पर आई शिकायत, शख्स बोला- पत्नी रोज़ खाली कर देती है 500 लीटर का वाटर टैंक
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद से एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है।  यहाँ एक शख्स ने सरकारी टेलिमेडिसिन हेल्पलाइन नंबर 1100 पर फोन कर अपनी पत्नी की शिकायत की और कहा कि वह आजकल पानी का बहुत ज्यादा उपयोग कर रही है। फोन के दूसरी तरफ मौजूद डॉक्टर ने जब हैरानी से पूछा कि यह कैसी समस्या है? तो इस पर शख्स ने जवाब दिया कि उसकी बीवी हर दिन 500 लीटर का वॉटर टैंक खाली कर देती है। यही नहीं, वह पूरे घर को तीन बार पानी से धोती है। आलमारी, टेबल, स्टोरेज बॉक्स और यहां तक कि शू रैक्स की भी कई दफा सफाई करती है।

व्यक्ति ने फ़ोन पर कहा कि कोरोना वायरस के खौफ से उसकी पत्नी ऐसी अजीब हरकतें कर रही है। पड़ोसियों ने जब उससे इस संबंध में शिकायत करनी शुरू की, उसके बाद ही वह हेल्पलाइन पर मदद मांगने के लिए विवश हुआ। हेल्पलाइन के साथ संबंधित साइकाइअट्रिस्ट रमाशंकर यादव ने बताया कि फोन के वक्त व्यक्ति बहुत परेशान लग रहा था। उसकी पत्नी किसी को भी घर में आने नहीं दे रही थी। उसे भी बहुत कठोर अनुशासन के साथ घर में रहना पड़ता था। वह अगर पड़ोसी से मिलने भी जाता, तो घर आने पर उसकी पत्नी उसे जबरदस्ती नहाने को कहती।

वहीं इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि यह कोई सामान्य घटना नहीं है, बल्कि महिला एक ऑब्सेसिव कम्पल्सिव डिसऑर्डर (OCD) के लक्षण दर्शा रही थी। कोरोना महानमारी की वजह से लॉकडाउन में ऐसे मानसिक हालात से गुजरने वालों में वह अकेली नहीं है बल्कि प्रदेश में कई ऐसे मामले देखे गए हैं।  जिनमें लॉकडाउन के दौरान लोगों ने एंग्जायटी से लेकर डिप्रेशन तक की शिकायत हेल्पलाइन पर फ़ोन करके बताई है।

आम जनता को एक और झटका, डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल स्थिर

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- पीएम बताएं चीनी अतिक्रमण पर सरकार की रणनीति

एक सप्ताह के लिए इस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -