पैदा हुआ 'बेटा' और अस्पताल ने सौंप दी बेटी, शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचे दंपत्ति
पैदा हुआ 'बेटा' और अस्पताल ने सौंप दी बेटी, शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचे दंपत्ति
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद के एक अस्पताल में उस वक़्त बवाल मच गया, जब एक दंपत्ति को बेटे के स्थान पर बेटी सौंप दी गई. दंपति ने आरोप लगाया है कि सोला सिविल अस्पताल की नर्स ने पहले कहा था कि उन्हें बेटा पैदा हुआ है, किन्तु बाद में उन्हें बेटी सौंपी गई. इसके बाद भी जब अस्पताल प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी, तो दंपती ने अस्पताल के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज कराते हुए DNA टेस्ट कराए जाने की मांग की है. 

दंपति ने कहा कि अस्पताल की इस लापरवाही को उजागर करने के लिए नवजात का डीएनए टेस्ट कराया जाना अत्यंत आवश्यक है. सोला पुलिस थाना प्रभारी जेवी राठोड़ ने कहा कि दंपती की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को महिला की डिलीवरी सिजेरियन ऑपरेशन के जरिए की गई थी। दंपति को संदेह है कि उनका बच्चा बदल दिया गया है. दंपति ने बताया कि डिलीवरी के बाद, नर्स ने बताया था कि उन्हें बेटा हुआ है, मगर बाद में उन्हें बेटी दे दी गई.

ये पूरा मामला सामने आने के बाद अस्पताल की तरफ से स्पष्टीकरण देते हुए कहा गया है कि महिला को कोविड आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और वहां पर कोई भी दूसरा बच्चा नहीं जन्मा है. ऐसे में बच्चा बदलने का सवाल ही नहीं उठता है. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया है कि यह नर्स से मानवीय चूक हुई है. हम जानते हैं कि नर्स से गलती हुई है और उसने जल्दबाजी में बेटा कह दिया होगा. इस मामले में जो भी जांच की जाएगीं, हम उसमें पूरा सहयोग करेंगे. हालांकि हम अभी भी यही कह रहे हैं कि अस्पताल में बच्चा बदलने जैसी कोई घटना नहीं हुई है.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -