अब अमेरिका में बड़ी होगी गुजरात की 'अनाथ' बच्ची, विदेश में मिले नए माता-पिता
अब अमेरिका में बड़ी होगी गुजरात की 'अनाथ' बच्ची, विदेश में मिले नए माता-पिता
Share:

अहमदाबाद: अमेरिकी दंपति चेस और लुईस काफी समय से बच्चा गोद लेना चाहते थे, उन्होंने इन्डियन वेब साइट के माध्यम से एक साल पहले इसके लिए फॉर्म भी भरा था. अब उस दंपत्ति के लिए वो खास दिन आ गया है. वे बच्ची को गोद लेने के लिए गुजरात के कच्छ पहुंच गए हैं. जिस बच्ची को गोद लिया जा रहा है, वो असल में दो वर्ष पूर्व लावारिस मिली थी. 

बताया गया है कि दो वर्ष पूर्व कच्छ के अंजार तहसील के एक गांव से बच्ची लावारिस स्थिति में मिली थी. उसके बाद उसे जी.के.जनरल अस्पताल में भर्ती किया गया था, वहां पर कुछ वक़्त उसका इलाज चला और जब वो पूरी तरह स्वस्थ हो गई तब उसे महिला कल्याण केन्द्र को सौंप दिया था. वहां पर उसका काफी समय तक ध्यान रखा गया और उसकी तमाम आवश्यकताओं को पूरा किया गया. अब दो साल उस बच्ची को अपने विदेशी माता-पिता मिलने जा रहे हैं. अब वो बच्ची, चेस और लुईस की बेटी के रूप में जानी जाएगी.

कोरोना महामारी के कारण ये अमेरिकन दंपति बच्ची को लंबे समय तक लेने के लिए नहीं आ सका था, किन्तु जैसे ही फ्लाइट्स का संचालन शुरू हुआ और भारत में कोरोना के मामले भी कम हुए, इस दंपत्ति ने बिना देर किए भारत का टिकट कटवाया और अब वे अपनी बेटी को गोद लेने के लिए तैयार हैं. 

सेबी ने कारोबार करने के लिए बनाई नई योजना

रणदीप गुलेरिया बोले- अगर कोरोना की तीसरी लहर को रोकना है तो, भीड़भाड़-अनावश्यक यात्रा से बचें

कोरोना टीकाकरण पर मोदी सरकार ने अब तक कितने पैसे खर्च किए ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -