इस मंदिर में स्थापित हुआ श्री कृष्ण के लिए 25 लाख का झूला

श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को पूरे भारत में अलग-अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसे में आज जन्माष्टमी का पर्व है जो पूरे भारत में मनाया जा रहा है। इसी बीच गुजरात के वडोदरा से एक अनोखा मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ बाल गोपाल के लिए लाखों रुपये का झूला तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इस कीमती झूले की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं और इसको लेकर बताया गया है कि इसे सोने और चांदी से तैयार किया गया है। वहीं इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

आपको बता दें कि वडोदरा में स्थित एक मंदिर में इस झूले को स्थापित किया गया है और इसमें करीब 7 किलो चांदी और 200 ग्राम से ज्यादा सोने का इस्तेमाल किया गया है। आपको यह भी बता दें कि सोने और चांदी को दान की गई राशि से खरीदा गया है। जी दरअसल इसको लेकर मंदिर के अधिकारियों का कहना है कि सोने और चांदी से बने इस झूले को तैयार करने में समय लगा है और इसके लिए राशि को दान के पैसों से जुटाया गया है। फिलहाल इस झूले को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है और इससे मंदिर में अलग ही रौनक नजर आ रही है।

आप सभी जानते ही होंगे गुजरात भारत के उन राज्यों में से है, जहां जन्माष्टमी की एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है। जी दरअसल यहां कई जगहों पर श्री कृष्ण की रासलीला के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और इसी के साथ ही ये राज्य द्वारकाधीश जैसे बड़े मंदिर के लिए भी प्रसिद्ध है।

इस वीडियो को देखकर पिज्जा खाना छोड़ देंगे आप!

घर पर रोज रोटी खाने आता था सांड, शादीशुदा महिला को हुआ प्यार और अब करेगी शादी

Video: संस्कृत में तो कई बार सुनी होगी सत्यनारायण कथा, अब अंग्रेजी में भी सुन लीजिये

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -