इस दिन राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस नए प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष की तलाश कर रही है, इसलिए गुजरात कांग्रेस के नेता राज्य की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए चेहरे पर चर्चा करने के लिए कल दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलने वाले हैं। छह महीने पहले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता परेश धनानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

वही इस बीच, गुजरात पीसीसी को अक्टूबर 2019 में भंग कर दिया गया था। स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, पार्टी की राज्य इकाई में रिक्तियों को भरने की जरूरत है क्योंकि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक पटेल, जो वर्तमान में गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल हैं, गुजरात में पीसीसी प्रमुख के पद के लिए "सबसे आगे" हैं। हालांकि, सभी हितधारकों के साथ चर्चा के बाद हाईकमान द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

मई 2021 में कोरोना के बाद हुई थीं राज्यसभा सदस्य राजीव सातव के निधन के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया था। पार्टी को स्थानीय निकाय चुनावों में कुचल का सामना करना पड़ रहा है और अन्य विपक्षी दल विपक्ष में कांग्रेस के लिए चुनौती के रूप में उभर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो मौजूदा परिदृश्य में इस बैठक में प्रदेश के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी प्रभारी रघु शर्मा मौजूद रहेंगे।

तेदेपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज होने पर चंद्रबाबू ने जताई नाराजगी

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने 63.23 लाख करदाताओं को जारी किया रिफंड

सीएम वाईएस जगन रेड्डी और के चंद्रशेखर राव ने दी शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -