इस राज्य में सप्ताह में छह दिन खुलेगी दुकानें
इस राज्य में सप्ताह में छह दिन खुलेगी दुकानें
Share:

भारत में लॉकडाउन में मिले ढील के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी दिशानिर्देशों में कई बदलाव किए हैं. अर्थव्यवस्था को फिर से सुचारु रूप से चलाने के लिए राज्य सरकार ने कई तरह की छूट देने का फैसला किया है. सरकार द्वारा बुधवार को जारी किए गए नए दिशा-निर्देश के तहत यहां अब सप्ताह में 6 दिन दुकानें खुलेंगी, वहीं 28 मई (बृहस्पतिवार) से ऑटो और टैक्सी भी चलने शुरू हो जाएंगे. 

चंद्रबाबू नायडू ने सत्ता पक्ष पर साधा​ निशाना, कही यह बात

इसके अलावा सरकार ने राज्य में लौट रहे श्रमिकों के लिए भी एक बड़ा फैसला किया है. श्रमिकों का राशन और मनरेगा जॉब कार्ड बनेगा. उनमें से कुशल और अर्धकुशल श्रमिकाें की लिस्ट तैयार कर उद्योगों को सौंपी जाएगी. क्वारंटीन सेंटर में रह रहे श्रमिकों के मनोरंजन के लिए टीवी, रेडियो की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. 

शोधकर्ताओं ने मानवीय मस्तिक को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य की गतिविधियों को दोबारा शुरू करने और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के उद्देश्य से कैबिनेट मंत्रियों और उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी. इस दौरान तय किया गया कि लोगों की परेशानियों को देखते हुए अब वैवाहिक कार्यक्रम की अनुमति तहसीलदार देंगे. वही, सरकार की ओर से बढ़ाई गई इस छूट का लाभ फिलहाल रेड जोन और कंटेंनमेंट एरिया में नहीं मिलेगा. वहीं, माॅल, सिनेमा घर, सभाएं, सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध पहले की ही तरह ही लागू होगा. बैठक में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने को लेकर भी चर्चा की गई है. हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है. 

चिदंबरम ने RBI पर साधा निशाना, कहा- 'नागरिकों को एक और झटका दिया...'

कोरोना संकट पर राहुल गाँधी का वीडियो सन्देश, केंद्र सरकार के सामने रखी चार मांगें

मोदी सरकार से सोनिया गाँधी की मांग- प्रवासी मजदूरों के लिए खोलें सरकारी खज़ाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -