होली को लेकर जारी हुई गाइडलाइन, ना करें अनदेखा
होली को लेकर जारी हुई गाइडलाइन, ना करें अनदेखा
Share:

लखनऊ: रंगों के पर्व होली को मनाने में विशेष सावधानी बरतें। प्रेम एवं सौहार्द के पर्व को शांतिपूर्वक तरीके से मनाएं। किसी भी प्रकार के हुड़दंड से बचें। असामान्य घटनाओं एवं गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस चौकन्नी रहे। चिकित्सालय भी अलर्ट मोड़ में रहें। विशेषज्ञ डॉक्टर ऑनकाल रहें। आपातकालीन सेवाओं को पुख्ता रखें। सोमवार को ये निर्देश डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों को दिए। 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि होली में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस निरंतर गश्त करें। प्रमुख चौराहों पर पुलिस मुस्तैद रहे। बाजार व भीड़-भाड़ वालों क्षेत्रों में पुलिस चौकसी बरते। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों में उपचार की व्यवस्था पुख्ता रखी जाएं। इमरजेंसी में आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई जाएं। पैथोलॉजी व रेडियोलॉजी जाँच की सुविधा भी दुरुस्त रखी जाए जिससे मरीजों को किसी भी प्रकार की सुविधा का सामना न करना पड़े।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में 108 एम्बुलेंस सेवा की 2200 एम्बुलेंस का संचालन हो रहा है जबकि गर्भवती महिलाओं के लिए 2270 एम्बुलेंस हैं। इसके अतिरिक्त 150 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हैं। 53 जिलों में 170 मेडिकल मोबाइल यूनिट का संचालन हो रहा है। उन्होंने कहा कि होली में एम्बुलेंस रोगियों को चिकित्सालय पहुंचाने में सहायता करे। उपचार में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर जिलों के सीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रूम नम्बर में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अतिरिक्त टोल फ्री नम्बर 18001805145 पर भी फोन कर सहायता ले सकते हैं।

'आपको कोई शर्म नहीं है?', आखिर क्यों BJP से ऐसा बोले उद्धव ठाकरे

'नाम और निशान छिना, लेकिन हम खुद को शिवसेना कहते रहेंगे', उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एलान भगौरिया को माना जाएगा राजकीय पर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -