कोरोना के खौफ के बीच स्पेनिश फुटबॉल टूर्नामेंट ने जारी की नई गाइड लाइन
कोरोना के खौफ के बीच स्पेनिश फुटबॉल टूर्नामेंट ने जारी की नई गाइड लाइन
Share:

स्पेनिश फुटबॉल टूर्नामेंट ला लिगा की ट्रेनिंग चौथे चरण में प्रवेश कर चुकी है. अब सभी क्लब के खिलाड़ी सोमवार से टीम के तौर पर प्रैक्टिस प्रारम्भ कर सकेंगे. इस दौरान कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए बनी सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. ला लिगा का यह सीजन कोरोना के कारण बीच में ही रोक दिया गया था. लीग का पिछला मैच 11 मार्च को रियल सोसिडाड व आइबर के बीच हुआ था. अब यह दोबारा से 11 जून से प्रारम्भ होने जा रही है. इस सीजन का आखिरी मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा.

ट्रेनिंग से पहले खिलाड़ियों का टेस्ट हुआ: सभी क्लब ने 1 मई से 4 चरणों में प्रैक्टिस प्रारम्भ की थी. पहले चरण के तहत खिलाड़ियों ने अकेले ही एक्सरसाइज किया. प्रैक्टिस प्रारम्भ करने से पूर्व खिलाड़ियों की कोरोना के जाँच से गुजरना पड़ा. साथ ही बाहर से आए खिलाड़ियों को 14 दिन का क्वारैंटाइन में रहना पड़ा.

टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे खिलाड़ी: वहीं, दूसरा चरण 18 मई से प्रारम्भ हुआ. इसमें खिलाड़ियों ने 10 के ग्रुप में प्रैक्टिस की. एक सप्ताह बाद तीसरा चरण के तहत 14 खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करने लगे. अब चौथे चरण में टीम के सभी खिलाड़ी एक साथ मैदान में प्रैक्टिस कर सकेंगे.

कोरोना के बीच कई राष्ट्रों में फुटबॉल लीग प्रारम्भ हो चुकी: जर्मनी ने अपनी फुटबॉल लीग बुंदेसलिगा को 16 मई से प्रारम्भ कर दिया है. कोरोना के बीच प्रारम्भ होने वाली यह यह पहली बड़ी लीग है. वहीं, इंग्लैंड की प्रीमियर लीग (ईपीएल) 17 जून से प्रारम्भ होने जा रही है. इटली भी अपनी लीग सीरी-ए को 20 जून से प्रारम्भ कर रहा है. जबकि रूस में फुटबॉल अगले महीने से प्रारम्भ होंगे. रूस की प्रीमियर लीग एकमात्र फुटबाल टूर्नामेंट है, जो दर्शकों के साथ होगा.

आखिरकार 3 माह बाद अपने घर पहुंच ही गए विश्वनाथन आनंद

निदास ट्रॉफी के फाइनल मैच को याद कर दिनेश कार्तिक ने कही यह बात

फोर्ब्स के सबसे उच्च कोटि के अमीरों में शामिल है मुकेश अम्बानी का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -