शादी के बाद चेहरे के आकार के अनुसार लगाए बिंदी, लगेंगी खूबसूरत
शादी के बाद चेहरे के आकार के अनुसार लगाए बिंदी, लगेंगी खूबसूरत
Share:

भारतीय संस्कृति में महिला के सोलह श्रृंगार में बिंदी बेहद खास महत्व रखती हैं, जी हाँ और इसके बिना श्रृंगार अधूरा माना जाता है। आप सभी को बता दें कि शादीशुदा महिलाओं के लिए यह खास गहने का काम करता है और सुहाग की निशानी माना है। हालाँकि आज के समय में कुंवारी लड़कियां भी देसी व इंडो-वेस्टर्न लुक को एक यूनिक टच देने के लिए बिंदी लगाती हैं। जी दरअसल यह चेहरे की खूबसूरती तो बढ़ाती ही है, साथ ही आपके नैन-नक्शों को भी उभारती है, हालाँकि चेहरे पर निखार तभी आता है जब आप फेस शेप के हिसाब से सही बिंदी का चयन करें। अब हम आपको बताते हैं कैसे।
 
गोल और हैल्दी चेहरा- गोल चेहरे वाली लड़कियां गोल की बजाए लंबी या स्क्वेयर बिंदी लगाएं। जी हाँ क्योंकि इससे आपका चेहरा लंबा लगेगा लेकिन अगर आपका चेहरा गोल के साथ काफी ज्यादा हैवी है तो आप बड़े आकार की बिंदी ट्राई कर सकती हैं। यह गोल हो या चौरस दोनों ही जंचेगी क्योंकि बड़े आकार की बिंदी हैल्दी लोगों की पर्सनेलिटी को दमदार दिखाती हैं।

दिल के आकार का चेहरा- अगर आपका चेहरा दिल के आकार का है जैसे बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का तो इन्हें नॉर्मल आकार की बिंदी खूब जंचेगी। जी दरअसल लंबी और चौड़ी बिंदी छोड़कर आप हर तरह के डिजाइन की बिंदी लगा सकती है। इसे लगाने से माथा बड़ा दिखेगा।

 

अंडाकार चेहरा- अंडाकार चेहरा जिसे हम ओवल शेप भी कहते हैं, इस तरह के चेहरे पर हर तरह की बिंदी सूट करती हैं। जी हाँ और आप चौड़ी, गोल, छोटी और बड़ी सभी तरह की बिंदी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आप अपने आउटफिट के अनुसार कोई भी बिंदी लगा सकती हैं।

चौकोर चेहरा- अगर आपका चेहरा स्केवयर यानि चौकोर शेप हैं तो बड़ी व लंबी बिंदी लगाने से बचें। जी हाँ क्योंकि चेहरा पहले ही स्क्वेयर शेप की वजह से लंबा दिखाई देता हैं इसलिए गोल-अंडाकार या वी शेप बिंदी का चयन करें।


इन बातों का रखें ख्याल
- अगर आप गर्लिश लुक और कम उम्र की दिखाई देना चाहती हैं तो सिंपल और छोटी गोल बिंदी लगाएं। जी हाँ क्योंकि इन दिनों महिलाओं की पसंद सिंपल गोल बिंदी ही बनी हुई है।

- अगर आप फैमिली फंक्शन्स के लिए हैवी ड्रेस और ज्यूलरी पहन रही हैं तो बिंदी मीडियम और सिंपल लगाए।
- 50 प्लस महिलाएं ड्रेस के साथ डबल मैचिंग बिंदी भी ट्राई कर सकती हैं।

- डायमंड और हार्ट फेस में माथा छोटा होता है। ऐसे में इस शेप पर नुकीली बिंदी लगाने से बचना चाहिए।

नहीं हो रही है शादी तो सावन के महीने में करें यह छोटा सा उपाय

6 महीने में होने वाली है शादी तो शॉपिंग लिस्ट में शामिल करें ये 7 चीजें

अगर आप भी बनने वाली हैं प्लस साइज दुल्हन तो आपके काम आएँगे ये लहंगा स्टाइलिंग टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -