गेस्ट टीचरों की नियुक्तियां करने जा रही है उत्तराखंड सरकार
गेस्ट टीचरों की नियुक्तियां करने जा रही है उत्तराखंड सरकार
Share:

देहरादून : उत्तराखंड सरकार विद्यालयों और इंटरमीडिएट कॉलेजों में शिक्षकों के खाली पदों पर गेस्ट टीचर की नियुक्तिया करने जा रही है यह नियुक्तियां 15 दिन के अंदर ही कर दी जायेंगी। स्कूली शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विधानसभा में प्रश्न उत्तर के दौरान आए एक प्रश्न के उत्तर में यह आश्वासन दिया है। साथ ही पांडेय ने सदन को बताया कि स्कूलों और इंटर कॉलेजों में सहायक अध्यापक के 3089 और प्रवक्ता के खाली पड़े पदों पर 4509 नियुक्तियां होनी हैं। इन सभी पदों पर स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है।

रिक्त पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। वही के प्रवक्ता के खाली पदों को भरने का प्रस्ताव भी लोक सेवा आयोग के पास जा चुका है। उन्होंने उक्त जानकारी भाजपा के एक विधायक के मूल प्रश्न और अन्य सदस्यों के अनुपूरक प्रश्नों के जवाब में दी।

गेस्ट टीचर की भी होगी तैनाती 
पांडेय के मुताबिक जब तक टीचरों की स्थायी नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक पठन पाठन को जारी रखने के लिए विभाग गेस्ट टीचर की नियुक्ति भी करेगा । इस मामले पर एक और सवाल उठाया गया जिसमे पूछा गया सरकार आखिर कब तक गेस्ट टीचर भर्ती करेगी, न्यायालय के आदेश के बाद भी चार महीने का वक्त गुजर गया है। इस सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने सदन को आश्वासन दिया कि सरकार 15 दिन के अंदर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति कर देगी।

68500 सहायक शिक्षकों की भर्ती में हुआ बड़ा घोटाला, हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी जांच

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम इंडिया हुई घोषित

इवेंट में गहने चोरी करते हुए पकड़ा गया इस मशहूर एक्ट्रेस का पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -