यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह, सीएम योगी ने किया ऐलान
यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह, सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं के लिये अच्छी खबर दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुये बताया है कि हरिद्वार और बदरीनाथ में राज्य के श्रद्धालुओं के लिये अतिथि गृह का निर्माण कराया जाएगा. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने बताया कि यूपी व उत्तराखंड सरकार के बीच धर्मनगरी हरिद्वार के अलखनंदा गेस्ट हाउस को लेकर चल रहा विवाद भी हल कर लिया गया है. आपको बता दें कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था.

आपको बता दें कि, दोनों प्रदेशों की सरकारों के बीच हरिद्वार में बना अलखनंदा अतिथिगृह को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. सीएम योगी ने दो दिनी उत्तराखंड के दौरे के समय इस विवाद को हल कर दिया. वहीं, यूपी सरकार अब हरिद्वार में एक और अतिथिगृह बनाने जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार आने वाले यूपी के श्रद्वालुओं को इससे काफी सुविधा होगी. ये कुंभ से पहले तैयार कर लिया जाएगा.

दूसरी ओर सीएम योगी ने बदरीनाथ आने वाले भक्तों के लिये भी अच्छी खबर दी है. उन्होंने कहा यूपी से जाने वाले भक्तों के लिए वहां जल्दी एक पर्यटक आवास गृह बनवाया जाएगा. इसके लिए उत्तराखंड सरकार से बात कर ली गई है. पर्यटन आवास का शिलान्यास भी शीघ्र ही होगा. सीएम योगी ने कहा कि हरिद्वार में दिसंबर तक अतिथिगृह बनकर खड़ा हो जाएगा. इसके अलावा दोनों सरकारों के बीच जो भी विवाद है, उनको बातचीत से ख़त्म कर दिया जाएगा.

जे.पी नड्डा ने किया ओडिशा में 6 पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन, कही यह बात

सड़क पुल परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले की मान्यता में बढे शेयर

भारत पेट्रोलियम के शेयरों में प्रमुख खिलाड़ी बोली की रेस से हुए बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -