24 घंटे महिला सुरक्षा के लिए गुड़िया हेल्पलाइन
24 घंटे महिला सुरक्षा के लिए गुड़िया हेल्पलाइन
Share:

शिमला. देश में रोजाना महिलाओं और लड़कियों के प्रति अपराध का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. देश के हर कोने से अपराधियों को कड़ी सज़ा देने की मांग उठ रही है. हिमाचल प्रदेश ने भी इस दिशा में नई पहल की है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा की दिशा में एकके लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. सीएम ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24 घंटे गुड़िया हेल्पलाइन शुरू की जाएगी.

शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, “तीनों पुलिस रेंज के तहत स्पेशल क्राइम सेल का गठन किया जाएगा, ताकि महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध की घटनाओं की रिपोर्ट बिना समय गंवाए मिल सके. इसकी हर दिन की रिपोर्टिंग की सीएम कार्यालय खुद मॉनीटरिंग करेगा, ताकि 48 घंटे के भीतर एक्शन हो सके.” उन्होंने कहा है कि, “महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह की आपराधिक घटनाओं को सहन नहीं किया जा सकता.”

सीएम जयराम ने आगे कहा कि, “अपराध व अपराधिक प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए उपरोक्त कदम उठाने ही होंगे. सरकार साइबर क्राइम के प्रति भी गंभीर है. इसके साथ-साथ ड्रग माफिया के खिलाफ भी कदम उठाने के लिए तत्पर है.” 

घर में घुसकर युवती का अपहरण और गैंगरेप

सोशल नेटवर्किंग साईट्स पर कॉलगर्ल्स की बुकिंग

प्रेमी जोड़े के भागने की सज़ा में लड़के के परिवार से दरिंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -