गुड़ी पड़वा के दिन हरे कपड़े में बांधकर इस दिशा में रख दें कौडियां, हो जाएंगे मालामाल

आप सभी को बता दें कि इस बार गुड़ी पड़वा 6 अप्रैल को है. ऐसे में इस दिन कई उपाय हैं जो किए जा सकते हैं और वह आपको लाभ दिला सकते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में. आप सभी जानते ही होंगे कि कौड़ियां सफेद, भूरी और पीली तथा चितकबरी आती हैं और इन्हें मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में कहते हैं कौडियां समुद्र से प्राप्त होती हैं तो आइए आज हम आपको बता देते हैं कैसे आप इनके उपयोग से मालामाल हो सकते हैं.

1- अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो गुड़ी पड़वा पूजन के साथ 11 कौड़ियों की भी पूजा करें और इन कौड़ियों को पीले रंग के कपडे में बांध कर अपनी तिजोरी में रख दें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी आपकी तिजोरी में पैसे आने देंगी.

2- कहा जाता है अगर कोई अपने घर में सुख समृद्धि चाहता है तो उसे गुड़ी पड़वा के दिन अपने घर के मुख्यद्वार पर 11 कौड़ियों को लाल कपडे में बांध कर लटका देना चाहिए.

3- कहा जाता है अगर कोई बुरी नज़र से अपना बचाव करना चाहते है तो गुड़ी पड़वा पर एक पीले रंग की कौड़ी को अपने गले में ताबीज की तरह पहनें क्योंकि ऐसा करने से कोई भी बुरी नज़र घर में नहीं आएगी और किसी को नहीं लगेगी.

4- कहते हैं अगर कोई गुड़ी पड़वा पर अपने घर की उत्तर दिशा में 11 पीले रंग की कौड़ियों को हरे कपडे में बांध कर छुपा देंगे तो कुबेर प्रसन्न होकर आपको मालामाल कर देंगे और वह धन से धन्य हो जाएगा.

इस नवरात्रि में करें इस मंत्र का जाप, सब काम होंगे सफल

सबसे खूबसूरत और बुद्धिमान पत्नी के लिए नवरात्रि पर जरूर करें यह उपाय

4 चावल के दाने आपको बना सकते है लखपति, करना होगा यह काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -