दांत के दर्द से छुटकारा दिलाती हैं अमरुद की पत्तियां
दांत के दर्द से छुटकारा दिलाती हैं अमरुद की पत्तियां
Share:

बहुत से लोग अक्सर अपने दांतो के दर्द की समस्या से परेशान रहते है, दांतो में दर्द होने का कारन दांतो में कीड़ों की समस्या या इन्फेक्शन हो सकता है, कभी कभी तो ये दर्द इतना बढ़ जाता है की दांत निकलवाना पड़ता है, पर क्या आपको पता है की कुछ घरेलु नुस्खों की मदद से आप दांत के दर्द से छुटकारा पा सकते है, आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको दांत के दर्द से छुटकारा दिला सकते हैं.

1- अगर आपके दांत में दर्द हो रहा है तो ऐसे में  मौसमी के रस में हींग को डुबो कर दांतों में दर्द वाली जगह पर रखे. ऐसा करने से आपको दांत के दर्द से फ़ौरन आराम मिल जायेगा.

2- बर्फ के एक टुकड़े को एक पतले कपडे में लपेट कर दांत के दर्द वाली जगह पर सिकाई करें, इससे आपको दर्द से छुटकारा मिलेगा.

3- दांतो के लिए लौंग का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो दर्द से आराम दिलाने का काम करते है. इसके अलावा इसमें एंटीबायोटिक और एंटीबैक्टीरियल गुणों की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जो दांत का इन्फेक्शन जड़ से ख़त्म कर देते है.

4- अगर आपके दांत में तेज दर्द हो रहा है तो अमरूद की कोमल पत्तियों को तोड़कर अपने दांतों में दर्द वाले हिस्से पर रखकर दबा लें, ऐसा करने से आपको दर्द से आराम मिल जायेगा.

 

हार्ट अटैक के खतरे को कम करती है अजवाइन

अल्सर की समस्या से छुटकारा दिलाती है मुलेठी

दांतो को सफ़ेद बनाने के कुछ घरेलु नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -