आपके डैमेज बालों के लिए काफी लाभकारी हैं अमरुद की पत्तियां
आपके डैमेज बालों के लिए काफी लाभकारी हैं अमरुद की पत्तियां
Share:

बालों में डैंड्रफ की परेशानी सभी को होती है. इससे हर कोई परेशान रहता है. डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप बहुत कुछ करते हैं लेकिन कई बार आप इसमें सफल नहीं हो पाते. आपको बता दें, अमरुद में भरपूर मात्रा में विटामिन और खनिज मौजूद होते है लेकिन अमरुद की पत्तियां भी हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है. ऐसे ही अमरुद की पत्तियों के इस्तेमाल से बालो से जुडी हर समस्या को दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए अमरुद की पत्तियों को धुप में रखकर सूखा ले, और फिर इन्हे पीस कर पाउडर बना लें. अब इस पाउडर को अपने बालो में लगाए. इस पाउडर का इस्तेमाल किस तरह करना चाहिए जान लें.

* डैंड्रफ की समस्या से छूटकरा पाने के लिए अमरूद की पत्तियों के पाउडर में नींबू के रस को मिलाये और फिर इसे अपने बालो की जड़ो में लगाए, जब ये सूख जाये तो इसे हलके गर्म पानी से धो दे.

* अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा फिजी है तो अपने बालो में अमरूद की पत्तियों के पाउडर में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर लगाए, लगातार इसके इस्तेमाल से आपको फिजी हेयर से छुटकारा मिलता है.

* डेमेज बालो को ठीक करने के लिए एक बर्तन में पानी लेकर गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें अमरूद की पत्तियों को डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतार कर ठंडा होने के लिए रख दे, अब इस पानी में एवाकाडो मिक्स करके बालों में लगाएं.

काट ले अगर सांप तो तुरंत करें घर के ये इलाज, बच जाएगी जान

रोज़ अदरक खाने से होगी पेट की समस्या दूर, इस तरह करें सेवन

चेहरे को ख़राब बनाते ब्लैक हेड्स, इन टिप्स से करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -