सर्दी का मौसम आते ही लड़कियां खाने लगती हैं अमरुद, ये है वजह
सर्दी का मौसम आते ही लड़कियां खाने लगती हैं अमरुद, ये है वजह
Share:

सर्दियाँ आते ही कई फल मार्केट में आ जाते हैं. ऐसे ही लोगों को जाम यानि अमरुद खाना बहुत पसंद होता है. मौसम के बदलते ही लड़कियां अपनी सेहत और ब्यूटी का ख्याल करते हुए मौसमी फलों को खाना नहीं भूलतीं. इसी में से एक है अमरुद. जब भी लड़कियां बाहर निकलती हैं तो जाम पहले खरीदने लगती हैं.  ऐसा क्यों है इसी के बारे में हम बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. 

ठंड के महीने में जितना आनंद हरी साग सब्जियों को खाने का आता है.ठीक उतना ही मजा ठंड के फलों का राजा अमरूद का स्वाद लेने में भी आता है. अमरूद के कई फायदे तो होते ही हैं. साथ ही इस महीने में यह बेहद आसानी से उपलब्ध होता है. 

त्वचा और बालों के लिए भी अमरूद का सेवन काफी फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है.यह बालों को दो मुंहा होने से बचाता है. यह आयरन के अवशोषण में भी सहायक होता है, जो बालों की सेहत के लिए एक महत्वपूर्ण न्यूट्रीएंट होता है.

अमरूद में विटामिन ए, बी, सी और पोटैशियम पाया जाता है, जिसकी वजह से चेहरे में काफी निखार आता है. इससे झुर्रियां नहीं पड़ती और चेहरे में कभी भी थकान नजर नहीं आती.

अमरूद और अंडे को साथ में अगर चेहरे पर लगाया जाये तो इससे भी चेहरे की रंगत बरकरार रहती है. रंगत में निखार लाने में गुलाबी अमरूद का उपयोग सहायक होता है.

मुंहासों और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए अमरूद की ताजी पत्तियां अगर पीस कर लगाई जाये तो काफी सहायक साबित होती है.

कई बिमारियों से बचा सकता है आपका फेवरेट फूलगोभी

आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है मॉर्निंग Kiss, जानिए अन्य फायदे

छोटी सी इलायची कर सकती है आपकी बड़ी परेशानी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -