टेस्ट में नही होना चाहिए गुलाबी गेंद का प्रयोग : गंभीर
टेस्ट में नही होना चाहिए गुलाबी गेंद का प्रयोग : गंभीर
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया से बाहर चल रहे बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने गुलाबी गेंद से प्रयोग को टेस्ट के लिए बेहतर नहीं बताया। गंभीर का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट लाल गेंद में ही शानदार है, प्रयोग टी20 में सही है न कि टेस्ट क्रिकेट में।

गौतम गंभीर ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफ़ी में शानदार प्रदर्शन किया है, जहां गुलाबी गेंद से हुए मैचो में उनकी औसत 71.20 की रही। गौतम ने 5 पारियों में 4 अर्धशतक के साथ 356 रन बनाए और अपनी टीम भारत ब्लू को फ़ाइनल में 355 रनों से जीत दिलाते हुए चैंपियन भी बनाया। ‘’मैं एक पारंपरिक टेस्ट क्रिकेटर हूं जिसे पुराने तरीक़े से ही खेलना पसंद है। मेरी व्यक्तिगत राय है कि क्रिकेट में बदलाव या प्रयोग अगर हो तो टी20 क्रिकेट में, टेस्ट में कोई प्रयोग न हो तो ज़्यादा बेहतर होगा। टेस्ट क्रिकेट या पांच दिवसीय क्रिकेट लाल गेंद से ही होना चाहिए, कम से कम मुझे ऐसा लगता है।“

गौतम गंभीर हालांकि गौतम गंभीर मे दिलीप ट्रॉफ़ी के दौरान गुलाबी गेंद से हुए खेल में कुछ खिलाड़ियों के बयान पर भी इत्तेफ़ाक जताया। इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने कहा था कि रात के समय गुलाबी गेंद को देखने में दिक्कत होती है। पुजारा के अलावा युवराज सिंह ने भी कहा था कि गुलाबी गेंद रात के समय ख़ास तौर से लेग स्पिनपर जब गेंदबाज़ी कर रहा हो तो पढ़ने में परेशानी होती है।

इंडिया ब्लू ने गुलाबी गेंद से जीता दिलीप ट्रॉफी का ख़िताब

पिंक बॉल ने अपने डेब्यू मैच में कई बल्लेबाजो को पहुचाया पवेलियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -