GST को और आसान बनाया जाएगा  :  पीेएम मोदी
GST को और आसान बनाया जाएगा : पीेएम मोदी
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था पर जीएसटी का असर दिखने के बाद विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग रैंकिंग में भारत की स्थिति और मजबूत होगी. उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए कि कारोबार को सरल बनाने के लिए सरकार जीएसटी को और आसान बनाएगी. इस बारे में जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक में कदम उठाये जा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात  कार्यक्रम इंडिया बिजनेस रिफा‌र्म्स में कही.

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी काउंसिल द्वारा गठित मंत्रियों का समूह गठित किया कारोबारियों और उद्यमियों के सामने आने वाली समस्याओं का आकलन कर रहा है. मंत्रिसमूह की इन्हीं सिफारिशों पर काउंसिल इस महीने 9 और 10 तारीख को गुवाहाटी में होने वाली बैठक में विचार करेगी यदि इस बैठक में सभी राज्य सहमत हो जाते हैं तो इन बदलावों की घोषणा की जा सकती है.

बता दें कि इस आयोजन में पीएम मोदी ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर विश्व बैंक की ताजा रैंकिंग का जिक्र कर कहा कि इसमें देश में जीएसटी पर अमल और उसके प्रभाव को शामिल नहीं किया गया है. पीएम ने कहा कि 'आप सभी जानते हैं कि जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था का सबसे बड़ा टैक्स सुधार है. और यह कारोबार करने के बहुत से तरीकों को प्रभावित करेगा. जीएसटी के जरिए हम एक पारदर्शी, आधुनिक और स्थायी टैक्स व्यवस्था में प्रवेश कर रहे हैं.

यह भी देखें

लोगों का जीवन सुगम बनाना ही मेरा काम: PM मोदी

पीएम ने भारत की रैंकिंग पर सवाल उठाने वालों को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -