जीएसटी, भूमि विधेयक पर सरकार बात नहीं कर रही : राहुल
जीएसटी, भूमि विधेयक पर सरकार बात नहीं कर रही : राहुल
Share:

बेंगलुरु : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक, भूमि विधेयक जैसे मुद्दों पर सरकार से बात करना चाहती है, लेकिन सरकार ही संवाद नहीं कर रही है। यहां माउंट कार्मेल कॉलेज में राहुल ने कहा, विपक्ष की मुख्य भूमिका संसद में बातचीत की होती है। समस्या यह है कि भाजपा (सरकार) बातचीत नहीं चाहती। मैंने कई बार संसद में देखा है कि जब हमारे वक्ता (नेता) बोलते हैं तो माइक्रोफोन बंद रहता है। उन्होंने कहा, लोकतंत्र का अर्थ ही संवाद है। यह जरूरी है कि इसे होने दिया जाए।

राहुल ने कहा, भूमि विधेयक पर सरकार का रुख हमें संसद से निकाल देने का था। जब हमारे नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोलते थे तो वे माइक बंद कर देते थे। सरकार का यह आचरण ठीक नहीं है। सरकार को यह स्वीकार करनी होगी कि कांग्रेस के अपने अलग विचार हैं। उन्होंने कहा, हम आपको सूट-बूट से बचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी विधेयक पर सरकार से कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं। राहुल ने कहा, जीएसटी विधेयक में कुछ बातें हैं, जिन्हें हम बदलना चाहते हैं।

हम आपकी (लोगों की) बेहतरी के लिए कर की अधिकतम सीमा का निर्धारण करना चाहते हैं। राहुल ने कहा, हम संसद के आगामी सत्र में असहिष्णुता का मुद्दा उठाने जा रहे हैं। बीते कुछ दिनों में जो कुछ हुआ है, वह बहुत परेशान करने वाला है। राहुल ने इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए। राहुल ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -