GST Rate में आया बड़ा परिवर्तन, जानिये बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कुछ ऐसा
GST Rate में आया बड़ा परिवर्तन, जानिये बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कुछ ऐसा
Share:

IGST पर मंत्रियों के समूह के कंवेनर और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने GST Rate में बढ़ोत्तरी की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि राज्य मौजूदा समय में जीएसटी दरों में बढ़ोत्तरी के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि इस समय खपत काफी कम है, ऐसे में जीएसटी स्लैब को कम करने के लिहाज से यह वक्त उपयुक्त नहीं है। एक मिडिया रिपोर्टर से बात चीत के दौरान जानकारी मिली की एक  इंडस्ट्री चैंबर फिक्की के 92वें वार्षिक सम्मेलन में सुशील ने कहा कि राजस्व में स्थिरता आने तक माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरों में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। 

बिहार के वित्त मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल रहे सुशील मोदी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि फिलहाल कोई भी राज्य या केंद्र सरकार कर की दर बढ़ाने को तैयार नहीं है। मोदी ने कहा, ''ऐसे समय में जब अर्थव्यवस्था Slowdown का सामना कर रही है, अगर आप खपत में वृद्धि के लिए टैक्स रेट में कटौती नहीं कर सकते हैं तो कम-से-कम रेट तो मत ही बढ़ाइए। ऐसे समय में आप ड्यूटी और कर की दर में कमी करते हैं, उनमें वृद्धि नहीं।'' उल्लेखनीय है कि भारत में जीएसटी के रूप में राजस्व की वसूली बजट अनुमानों से कम रही है। तीन माह के अंतराल के बाद नवंबर में यह एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर पाया। इससे पहले अक्टूबर में जीएसटी संग्रह 95,380 करोड़ रुपये रहा था।

मोदी ने सूचित किया कि GST Council ने अब वर्ष में एक बार ही टैक्स रेट में किसी तरह के बदलाव पर गौर करने का निर्णय किया है। अब तक लगभग हर बैठक में इस विषय में चर्चा होती थी। जीएसटी परिषद की हाल में हुई बैठक में सभी तरह की लॉटरियों पर 28 फीसद का एकसमान कर लगाने का निर्णय किया गया।

SBI चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- मार्च 2020 तक कम हो जाएगा बैंकों का एनपीए

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

लगातार दूसरे महीने घटा कच्चे इस्पात का उत्पादन, वर्ल्ड स्टील ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -