ऑनलाइन गेमिंग पर 28-प्रतिशत  जीएसटी संभव
ऑनलाइन गेमिंग पर 28-प्रतिशत जीएसटी संभव
Share:

सात राज्यों के वित्त मंत्री इस सप्ताह के अंत में इस क्षेत्र पर माल और सेवा कर लगाने को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे, एक ऐसा कदम जो भारत के ऑनलाइन गेमिंग उद्योग को प्रभावित करने का अनुमान है। मंत्रियों की योजना भारत में ऑनलाइन गेमिंग पर सट्टेबाजी और जुआ के समान दर पर कर लगाएगी, जो वर्तमान में 28% के GST अधिभार के अधीन हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ऑनलाइन जुए पर जीएसटी को अंतिम रूप देने के लिए राज्यों के वित्त मंत्रियों का समूह 23 जुलाई को बेंगलुरु में बैठक करेगा।  संघीय जीएसटी परिषद, जिसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर रही है, राज्यों के वित्त मंत्रियों के समूह के प्रस्ताव की समीक्षा करेगी।

पुरस्कार राशि में कटौती करने के बाद शुद्ध राशि के एक ऑनलाइन गेम इंस्टेड में कुल अंकित मूल्य या दांव राशि पर 28% कर लागू करने के सुझाव पर भी राज्यों के वित्त मंत्रियों के समूह द्वारा चर्चा की जाएगी।

यह निर्धारित किया गया है कि कैसीनो के मामले में, कर को केवल प्रवेश के बिंदु पर भुगतान की गई राशि पर लागू किया जाना चाहिए, या चिप्स प्राप्त करते समय, प्रत्येक लेनदेन के बजाय। यह घुड़दौड़ में wagered कुल राशि पर एक 28% जीएसटी लागू करने के वर्तमान अभ्यास रखने की सिफारिश की है.

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा राज्यों के वित्त मंत्रियों के समूह के प्रभारी हैं। गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के वित्त मंत्रियों के साथ-साथ तेलंगाना के राजस्व अधिकारियों के भी सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

'गयी सारी तनख्वाह', GST बढ़ने पर भड़के अखिलेश यादव

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -