जीएसटी पर विफलता से निवेश प्रभावित होगा : मूडीज
जीएसटी पर विफलता से निवेश प्रभावित होगा : मूडीज
Share:

नई दिल्ली : मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने बुधवार को अपनी एक रपट में कहा कि यदि संसद में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और भूमि विधेयक को पारित करने में सफलता नहीं मिलती है, तो इससे निवेश प्रभावित हो सकता है। मूडीज के उपाध्यक्ष विकास हलन ने एक रपट में कहा, संसद के ऊपरी सदन में विधेयकों के पारित होने की संभावना काफी क्षीण है, जहां सत्ता पक्ष अल्पमत में है। इन सुधारों को लागू करने में असफल रहने से सुस्त वैश्विक विकास के इस दौर में निवेश प्रभावित हो सकता है।

उन्होंने कहा, सत्ता पक्ष यदि दिल्ली और बिहार की तरह विधानसभा चुनाव में हारती रही तो ऊपरी सदन में उसे बहुमत हासिल नहीं हो सकता है। विपक्ष विधेयकों को पारित होने देगी, इसकी संभावना कम है। जीएसटी के लिए संविधान संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है और राज्यसभा में लंबित है।

मूडीज ने कहा कि सुस्त वैश्विक विकास दर और अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा दर बढ़ाने की संभावना का भी भारतीय कंपनियों पर बुरा असर होगा। हलन ने कहा, कंपनियों पर डॉलर के मुकाबले रुपये के अवमूल्यन और कमोडिटी मूल्य में आई कमी का असर हो सकता है। इनके कारण देश का निर्यात प्रभावित हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -