GST से घटे और बढ़े इन लोकप्रिय मोटरसाइकिल के दाम
GST से घटे और बढ़े इन लोकप्रिय मोटरसाइकिल के दाम
Share:

1 जुलाई से GST लागू होने के बाद जानिए कितना फर्क पड़ा है भारत की लोकप्रिय मोटरसायकलों की कीमतों पर. आपको बता दें कि कीमतों में कटौती वाली सूचि में पहला नाम होंडा एक्टिवा का है. माना जा रहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद भी एक्टिवा की बिक्री में कोई कमी नहीं आने वाली है. होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर की उम्मीद है कि भारत में इसकी पूरी रेंज 350 cc तक 3 से 5 फीसदी तक घट जाएगी.

ऐसा इसलिए है क्योकि जीएसटी स्कीम के तहत 350 cc से ऊपर इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल पर हाई दर से लगाया जायेगा. केटीएम इंडिया ने सभी मॉडलों के लिए जीएसटी की अपनी कीमतों की घोषणा की है. केटीएम इंडिया ने उत्पाद पोर्टफोलियो में कीमतें बढ़ा दी है. मॉडल के आधार पर कीमतें 5797 रूपये तक बढ़ गई है. 1 जुलाई 2017 से नई कीमतें प्रभावी हो जाएगी. केटीएम ड्यूक 200 ने 4063 रूपये तक बढ़ गई है.

1 जुलाई 2017 से नई कीमतें प्रभावी हो जाएगी. केटीएम ड्यूक 200 ने 4063 रूपये की कीमत में इजाफा किया है और नई कीमत 1 .47 लाख एक्स-शोरूम है. वहीं रॉयल एनफील्ड नए वास्तु और सेवा कर में दोपहियां वाहनों के कर स्लैब को भी सूचीबद्ध किया है. 350 cc से कम इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल पर GST 28 फीसदी और बाइक 350 cc और उससे ऊपर की इंजन क्षमता के साथ 3 फीसदी अतिरिक्त सैट को आकर्षित करेगा.

हालाँकि रॉयल एनफील्ड के उत्पाद लाइन में 350 cc ऊपर क्लासिक 500 स्टैण्डर्ड 500 थंडरबर्ड 500 कॉन्टिनेंटल जीटी और हिमालयन जैसी मोटरसाइकिल शामिल है. इसलिए एनफील्ड के इन मॉडलों की कीमतें बढ़ जाएगी.

पुणे में लांच हुई बजाज पल्सर NS160 कीमत है, 82,400 रूपये

जल्द ही इन 3 कारों के साथ भारत आ सकती है एमजी मोटर्स

होंडा की फोर्थ जनरेशन सिटी की बिक्री 2.5 लाख के पार पहुँची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -