अब सस्ते मे खरीद पाएंगे इलेक्ट्रिक वाहन, पढ़े पूरी रिपोर्ट
अब सस्ते मे खरीद पाएंगे इलेक्ट्रिक वाहन, पढ़े पूरी रिपोर्ट
Share:

इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी परिषद टैक्स कम करने पर विचार करेगी, जिन्हें अधिक पर्यावरण के अनुकूल के रूप में देखा जाता है, और इससे पहले सरकार की ओर से मामला लंबित है. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को लोकसभा को सूचित किया. ठाकुर प्रश्नकाल के दौरान भाजपा सदस्य वरुण गांधी द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा, "मामले को जीएसटी परिषद के समक्ष रखा गया है और इस पर विचार किया जाएगा. अब तक यह परिषद के समक्ष लंबित है." आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

पिछले सप्ताह इन बाइक्स ने बटौरी सबसे ज्यादा सुर्खियां

अपने बयान में ठाकुर ने कहा कि जीएसटी के तहत टैक्स फाइलरों की संख्या दोगुनी हो गई है, और यह दर्शाता है कि नई कर व्यवस्था में लोगों का भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा कि काउंसिल ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स के बाद से कई फैसले लिए हैं, जिसमें राज्यों और केंद्र द्वारा एक शासन के तहत लगाए गए कई अप्रत्यक्ष करों को लागू किया गया है, 2017 में एक्सरसाइज को आसान बनाने के लिए और व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए भी एमएसएमई सेक्टर को शामिल किया गया है.मंत्री ने कहा कि पिछले महीने एक ही दिन में 21 लाख से अधिक रिटर्न दाखिल किए गए थे. पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में इस वर्ष अप्रैल-मई में कर संग्रह में 8.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

इन स्कूटर को घर लाए मात्र ₹50,000 की कीमत में


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2018-19 में कुल प्रत्यक्ष कर 11,37,685 करोड़ रुपये का रहा है, जबकि 2017-18 में यह आंकड़ा 10,02,037 करोड़ रुपये का था. उन्होंने कहा, टैक्स GDP रेश्यो 5.86 फीसद से बढ़कर 5.98 फीसद हो गया है.2018-19 में जीएसटी संग्रह 5,81,563 करोड़ रुपये रहा है, जबकि 2017-18 में यह आंकड़ा 4,42,561 करोड़ रुपये का था. पिछले वित्त वर्ष में कुल गैर-जीएसटी अप्रत्यक्ष कर संग्रह 3,55,906 करोड़ रुपेय का रहा है, जबकि इससे बीते वित्त वर्ष यह आंकड़ा 4,69,092 करोड़ रुपये का था. 

इस जगह पर Honda एक्टिवा जैसे कई स्कूटर्स मिल रहे आधी कीमत पर

150cc की सभी बाइक्स हो सकती है बंद, पढ़े पूरी रिपोर्ट

ये शानदार बाइक है बेस्ट, मिलेगी ₹1 लाख से कम कीमत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -