जीएसटी  काउन्सिल की बैठक आज ,टैक्स घटने से सस्ती होंगी चीजें
जीएसटी काउन्सिल की बैठक आज ,टैक्स घटने से सस्ती होंगी चीजें
Share:

पटना :  जीएसटी काउन्सिल की आज गुवाहाटी में हो रही बैठक से पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री और जीएसटी काउंसिल के सदस्य सुशील मोदी का एक बयान उम्मीद की रोशनी लेकर आया है . मोदी का कहना है कि जीएसटी के तहत टॉप स्लैब यानी 28 फीसदी टैक्स के दायरे में आने वाली 80 फीसदी चीजों 18 फीसदी टैक्स स्लैब के दायरे में लाया जाएगा.इससे चीजों का टैक्स कम होने से चीजें सस्ती हो जाएंगी.

 बता दें कि जीएसटी के 28 फीसदी स्लैब में कुल 227 चीजें आती है . सुशील मोदी ने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में बताया कि  जीएसटी काउंसिल की बैठक में इसमें से 80 फीसदी आइटम्स पर टैक्स घटाकर उन्हें 18 फीसदी के दायरे में लाया जाएगा. वहीँ जीएसटी फिटमेंट काउंसिल ने कई सामानों को 18 फीसदी से 12 फीसदी वाले स्लैब में लाने की भी अनुशंसा की है.

उल्लेखनीय है कि आज 9 और कल 10 नवंबर को असम की राजधानी गुवाहाटी में जीएसटी काउंसिल की बैठक होगी. जिसमें इस पर विचार किया जाएगा.यदि जीएसटी में टैक्स घटता है तो केंद्र सरकार का यह फैसला देश के कारोबारियों के अलावा उपभोक्ताओं के लिए भी बड़ी राहत दे सकता है. सुशील मोदी ने कहा कि अबतक 100 से अधिक चीजों पर टैक्स रेट घटाया गया है.

यह भी देखें

GST को और आसान बनाया जाएगा : पीेएम मोदी

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने किया GST का स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -