अक्टूबर के पहले दिन ही सरकार के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी
अक्टूबर के पहले दिन ही सरकार के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी
Share:

अगस्त माह की तुलना में सितंबर में सरकार की कर आमदनी बढ़ गई है. अगस्त की तुलना में सितंबर में GST कलेक्शन 1.12 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 1.17 लाख करोड़ रुपये हो गया है. सरकार ने कहा कि पिछले वर्ष मतलब सितंबर 2020 की तुलना में जीएसटी कलेक्शन 23 फीसदी बढ़कर  1,17,010 लाख करोड़ रुपये रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि GST कलेक्शन में निरंतर हो रही वृद्धि सरकार तथा देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत है.

वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में सितंबर 2021 में GST रेवेन्यू 377 करोड़ रुपये रहा है, जो बीते वर्ष की समान अवधि में 368 करोड़ रुपये था. इस प्रकार उसमें 3 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है. हिमाचल प्रदेश में सितंबर में GST कलेक्शन 680 करोड़ रुपये रहा है. यह आंकड़ा बीते वर्ष सितंबर में 653 करोड़ रुपये रहा था. इस प्रकार 4 फीसदी की ग्रोथ आई है. 

वहीं, पंजाब में बीते महीने GST रेवेन्यू 1,402 करोड़ रुपये रहा. इस प्रदेश में बीते वर्ष के समान महीने में यह 1,194 करोड़ पर था, मतलब 17 फीसदी की ग्रोथ है. दिल्ली में GST कलेक्शन 3,605 करोड़ रुपये रहा है. यह बीते वर्ष सितंबर में 3,146 करोड़ था, मतलब 18 फीसदी की ग्रोथ हुई है. वहीं यूपी में बीते माह जीएसटी रेवेन्यू 5,692 करोड़ रुपये रहा है. यह बीते वर्ष की समान अवधि में 5, 075 करोड़ रुपये था. इसमें 12 फीसदी की ग्रोथ आई है.

68 साल बाद फिर टाटा की हुई एयर इंडिया

अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस: वटवृक्ष की तरह होते हैं बुजुर्ग, जिनकी छाँव में पनाह पाता है पूरा परिवार

अक्टूबर की पहली तारीख को महंगाई का बड़ा झटका, महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -