GST को लागू हुए 4 साल हुए पूरे, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने की संकल्प की सराहना
GST को लागू हुए 4 साल हुए पूरे, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने की संकल्प की सराहना
Share:

नई दिल्ली: भारत ने आज GST के 4 साल पूरे कर लिए हैं। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के अधिकारियों के चार साल पूरे होने पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ऐतिहासिक कानून लागू करने में काफी समृद्ध रही है. एक मशहूर वेबसाइट से बात करते हुए मंत्री ने कहा, "मोदी सरकार इस ऐतिहासिक कानून को उस सोच, इरादे और विश्वास के साथ लागू करने में सफल रही है जिसके साथ इसे पारित किया गया था।"

 

 

भारत ने पिछले 4 वर्षों में अपनी महान सफलता के लिए गुरुवार, 1 जुलाई को वस्तु एवं सेवा कर का चौथा समारोह भी मनाया। 1 जुलाई की तारीख को केंद्र सरकार द्वारा 'जीएसटी दिवस' के रूप में निर्दिष्ट किया गया है, जो हर साल महत्वपूर्ण कर सुधार के टर्न-आउट को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि इस साल जीएसटी दिवस पर, केंद्रीय वित्त मंत्रालय समय पर रिटर्न दाखिल करने और कर के नकद भुगतान के लिए 54,000 से अधिक जीएसटी भुगतानकर्ताओं को प्रशंसा प्रमाण पत्र जारी करेगा। 

वित्त मंत्रालय ने भी आज हैशटैग '4yearsofGST' के साथ ट्वीट कर कहा कि GST ने उस दर को कम कर दिया है जिस पर लोगों को टैक्स देना होता है। उन्होंने फिर से ट्वीट किया, "आरएनआर समिति द्वारा अनुशंसित राजस्व-तटस्थ दर 15.3% थी। इसकी तुलना में, वर्तमान में भारित जीएसटी दर, आरबीआई के अनुसार, केवल 11.6% है।" मंत्रालय ने कहा कि देश लाखों ईमानदार करदाताओं द्वारा कर भुगतान के माध्यम से जुटाए गए राजस्व से विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों और कल्याणकारी योजनाओं और बुनियादी ढांचे के विकास में खर्च करने के लिए अपने दायित्वों को पूरा करता है।

MP: आज से शुरू हुआ वैक्सीनेशन महाअभियान का दूसरा चरण, 10 लाख लोगो को लगेगी वैक्सीन!

भारत में चौतरफा घिरा Twitter, आज संसदीय समिति को देगा इन सवालों के जवाब

जीजा से हुआ प्यार तो शबाना ने दे दी लिव इन पार्टनर को मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -