आईसीआरए का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भविष्य के दृष्टिकोण...
आईसीआरए का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भविष्य के दृष्टिकोण..."
Share:

भारतीय रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने गुरुवार को कहा कि हाल के हफ्तों में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण की बढ़ती संख्या ने निकट भविष्य के दृष्टिकोण से संबंधित अनिश्चितताओं को फिर से जन्म दिया है। वैश्विक रोटर मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस के एक प्रभाग, आईसीआरए रेटिंग्स ने कहा कि अनिश्चितता अगले कुछ महीनों तक बनी रहेगी जब तक कि सभी वयस्कों के लिए भारत में टीके उपलब्ध नहीं हो जाते। 

इससे पहले दिन में, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने जोर देकर कहा था कि मामलों में उछाल के बावजूद आर्थिक सुधार बेरोकटोक जारी रहेगा और उन्हें केंद्रीय बैंक के 10.5 प्रतिशत वास्तविक विकास दर के अनुमान में गिरावट नहीं दिख रही है वित्तीय वर्ष 2022, और वह लॉकडाउन भी नहीं देखता है। विशेष रूप से, भारत ने बुधवार को 55,000 से अधिक नए संक्रमणों की सूचना दी, जिसमें अकेले महाराष्ट्र में 31,000 शामिल हैं, जो संकट की शुरुआत के बाद से राज्य की सबसे अधिक दैनिक गणना है। "हालांकि, सकल घरेलू उत्पाद के Q3 और Q4 FY21 में जीडीपी पूर्व-सीओवीआईडी स्तर पर वापस आ गया है, हाल के सप्ताहों में अनिश्चितता, नए कोविड-19 के संक्रमण के बाद, जो स्थानीयकृत प्रतिबंधों की आवश्यकता है, के बाद काफी बढ़ गई है।

"रेटिंग एजेंसी ने कहा H2 CY2020 में भारत में तेजी से आर्थिक सुधार देखा गया है, पिछले दो महीनों में प्रमुख संकेतकों के बीच एक असमान प्रदर्शन के लिए रास्ता दिया है, इसकी प्रमुख अर्थशास्त्री अदिति नायर ने कहा। उन्होंने कहा, "लॉकडाउन के एक साल बाद, मार्च 2021 में अधिकांश क्षेत्रों के प्रदर्शन में अनुकूल आधार प्रभाव बढ़ेगा।" उन्होंने कहा कि जीडीपी 2021 की चौथी तिमाही में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करेगी।

ये 4 सरकारी बैंक जल्द ही होंगे प्राइवेट, करोड़ों ग्राहकों पर क्या होगा असर?

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में लॉन्च की बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर

कोरोना मामलों के साथ ही टीकाकरण में भी अव्वल है महाराष्ट्र, अब तक इतने लोगों को लगाई वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -