सर्वे : बरकरार है मोदी का मैजिक, अभी चुनाव हुए तो मिलेगी 360 सीटें
सर्वे : बरकरार है मोदी का मैजिक, अभी चुनाव हुए तो मिलेगी 360 सीटें
Share:

नई दिल्ली : भले ही मोदी सरकार बने हुए 3 वर्ष होने वाले है, लेकिन अभी तक लोगों पर मोदी का मैजिक छाया हुआ है और नोट बंदी के बाद तो मोदी सरकार की लोकप्रियता में और इजाफा हुआ है. ऐसा हाल ही में इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के द्वारा किए गए सर्वे में सामने आया है. सर्वे के अनुसार अगर अभी देश में आम चुनाव हो तो NDA को करीब 360 सीटों पर जीत मिल सकती है. अगर अकेले BJP की बात की जाएं तो BJP को ही बहुमत से ज्यादा 305 सीटें मिल सकती हैं. यह सर्वे 19 राज्यों में 12,143 लोगों पर किया गया.

इस सर्वे के अनुसार NDA को 42% वोट मिलेंगे, जबकि यूपीए को 25% व अन्य के खाते में 33% वोट जाएंगे. इस तरह यूपीए को 60 सीटें, जबकि अन्य को 123 सीटें मिलने का अनुमान है. नोट बंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी खासा इजाफा हुआ है.

सर्वे के अनुसार 65 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पसंदीदा उम्मीदवार माना, जबकि सिर्फ 10 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को अपना पसंदीदा उम्मीदवार माना. इसके अलावा 4% लोगों ने सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार माना. अगर सरकार के काम काज की बात की जाएं तो 71% लोगों ने एनडीए सरकार के काम अच्छा बताया, जबकि महज 7% लोगों ने सरकार के कामकाज को ख़राब बताया. सर्वे में शामिल करीब 80 फीसदी लोग नोट बंदी के समर्थन में नजर आए.

शिवसेना ने तोड़ा बीजेपी से गठबंधन, उद्धव ने कहा- शुरू हो गयी है जंग

गणतंत्र दिवस की बधाई के साथ केजरीवाल ने किया पीएम मोदी पर कटाक्ष

धर्म के नाम पर आतंक फ़ैलाने वालों की संयुक्त निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -