बढ़ती उम्र में चेहरे का ऐसे रखे ख्याल दिखे जवां
बढ़ती उम्र में चेहरे का ऐसे रखे ख्याल दिखे जवां
Share:

हर कोई अपनी चेहरे को जवां और निखार भरा बनाना चाहता है जिस तरह लड़कियां अपनी त्वचा को लेकर काफी सावधान रहती हैं, ठीक इसी तरह लड़को को भी अपनी त्वचा को पैंपर करना चाहिए। बहुत सारे लोग हैं जो स्किन केयर को सिर्फ लड़कियों से जोड़कर देखते हैं, लेकिन ये गलत है। दिनभर की भागदौड़ में धूल-मिट्टी और प्रदूषण से हमारी त्वचा पर गंदगी जमने लगती है। इसके लिए जरूरी है कि लड़के भी अपनी त्वचा का हर रोज ध्यान रखें। खासकर बदलते मौसम में त्वचा का ख्याल रखें। आइए जानते हैं पुरुषों के लिए स्किन केयर से जुड़े कुछ टिप्स। 

ध्यान देने वाली बात ये है कि लड़का हो या लड़की हर किसी के लिए सुबह उठकर चेहरा धोना बहुत जरूरी होता है। क्योंकि रातभर में आपकी त्वचा पर तेल आ जाता है, अच्छा होगा कि आप अपनी त्वचा के अनुसार फेस क्लींजर से चेहरा साफ करें। दफ्तर से घर आकर फेसवॉश से एक बार अपना चेहरा जरूर धोएं। दिनभर धूप और गंदगी की वजह से आपकी त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं। इसके लिए घर आकर अच्छे से जरूर फेसवॉश करें। हमेशा अपने बैग में स्किन वाइप्स जरूर रखें। इसे खरीदते वक्त अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए चयन करें। ये आपको तुरंत फ्रेश फील कराने के साथ आपके चेहरे से गंदगी दूर करने का काम करती है।

वही ये भी ध्यान दे कि त्वचा पर नमी खोने लगती है तो ऐसे में हमेशा मॉइश्चराइज का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा पर नमी बनी रहेगी और समय से पहले चेहरे पर दिखने वाली एजिंग भी कम होगी। मौसम कोई भी हो घर से निकलते समय सूर्य की हानिकारक किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। सनस्क्रीन सूरज की किरणों से त्वचा को डैमेज होने के खतरे को कम करता है। सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आप टैनिंग, डार्क स्पॉट्स और एजिंग से बचे रहेंगे। 

चुने ऐसा Nailpaint जो आपके complexion पे सूट करे, जाने टिप्स

आपके भी है घुंघराले बाल, ऐसे करे उनकी देखभाल

अष्ठमी स्पेशल:दुर्गा पूजा में सफ़ेद और लाल जामदानी का बंगाली फैशन का महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -