शादी के पहले दूल्हे ऐसे कराएं ग्रूमिंग

शादी के पहले दूल्हे ऐसे कराएं ग्रूमिंग

शादियों का सीजन चल रहा हैं और ऐसे समय में सभी अपनी तैयारी में लगे हुए हैं. बात करें दूल्हे की तो उन्हें भी खास तरीके से तैयार होना बनता है क्योंकि उनकी शादी होती है. दूल्हा और दुल्हन जो कि शादी में आकर्षण का केंद्र होते हैं. आकर्षण का केंद्र बनने के लिए सभी को लगता है कि सिर्फ दुल्हन को ही ब्यूटी टिप्स अपनाने कि आवश्यकता होती हैं. लेकिन उतनी ही लड़के को भी होती है जितनी एक लड़की को होती है. आज हम बताने जा रहे हैं दूल्हे के लिए कुक ब्यूटी टिप्स जो आपके भी काम आ सकते हैं.  

* डार्क सर्कल्स : शादी के मौके पर इतना काम-काज हो जाता है कि दूल्हे को आराम करने और ठीक से नींद लेने का मौका नहीं मिल पाता. इससे डार्क सर्कल हो जाते हैं. इससे बचने के लिए आप टी-बैग्स या अंडर आई जेल लगाने जैसे घरेलू उपाय अपनाएं. शादी के कुछ दिन पहले से अपनी नींद का खास ख्याल रखें.

* फेशियल : ये बताने की ज़रूरत नहीं कि शादी के लिए फेशियल कितना ज़रूरी होता है. आपका फ्रेश और बिल्कुल क्लीन स्किन आपके चेहरे में चमक लाती है. लेकिन ध्यान रखें कि फेशियल को आप कम से कम एक हफ्ते पहले कराएं, क्योंकि बेशक आखिरी में इसे करा कर चेहरे पर रेशेज़ जैसी समस्या से अपने खास दिन को खराब नहीं कराना चाहेंगे.

* फेशियल हेयर : अगर आप चाहते हैं कि शादी के दिन आप क्लीन-शेव लुक रखें तो कैज़ुअल ना बनें और इसे आखिरी समय के लिए ना छोड़ें. शादी के कम से कम एक हफ्ते पहले से ही फेशियल हेयर पर ध्यान देना शुरू कर दें. अगर आप क्लीन-शेव लुक को चुनने वाले हैं तो 3-4 दिन पहले ही किसी प्रोफेशनल से इसे करा लें. शादी के दिन, एक बार और इसे शेव करा लें ताकि जो हल्के बाल आएं हो वो भी हट जाएं.  

* मेनिक्योर : इसे इस लिस्ट में देखकर चौकिए मत! अगर पहले कभी आपने मेनिक्योर नहीं कराया है तो अब इसे कराने का समय आ गया है . इस खास दिन पर आपके नाखून और हाथों पर सबकी नज़रें ज़रूर जाती हैं. इसलिए इनका परफेक्ट और खूबसूरत दिखना बेहद ज़रूरी होता है. और तो और जब आप दूल्हन के हाथ पकड़ेगें तब आपके हाथों का भी तो अच्छा दिखना ज़रूरी है.

नाखूनों को ट्रेंडी लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मेकअप के लिए ग्लिटर का इस तरह करें इस्तेमाल, दिखेगा ट्रेंडी लुक

इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो जानें कैसा होना चाहिए आपका ड्रेसिंग सेंस