घर में शौचालय नहीं है और चले है हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लाने
घर में शौचालय नहीं है और चले है हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लाने
Share:

जरा सोचिए की घर में शौचालय नहीं है और आदमी चले जाए दुल्हनिया लेने तो कैसा लगेगा। हंसी आती है न ऐसा सोचकर। दरअसल मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में दुल्हन को हेलीकॉप्टर से लाने का सपना संजोने वाले परिवार को शौचालय का निर्माण करना पड़ रहा है, क्योंकि प्रशासन ने घर में शौचालय होने पर ही हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने की अनुमति देने का निर्देश दिया है।

सीहोर जिले के अजमतनगर गांव के सूरज सिंह गुर्जर के बेटे नेम सिंह गुर्जर को बारात लेकर पास के ही गांव महुआखेड़ा जाना है. सूरज सिंह अपनी बहू को हेलीकॉप्टर से लाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने प्रशासन को आवेदन दिया है कि उन्हें हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने की अनुमति दी जाए। सूरज सिंह के आवेदन के आधार पर जब हेलीकॉप्टर की अनुमति से पहले प्रशासनिक अधिकारियों का एक दल भौतिक सत्यापन के लिए उनके घर पहुंचा, तो उन्हें पता चला कि सूरज के घर में शौचालय ही नहीं है।

नायब तहसीलदार कुलदीप दुबे ने बताया कि उन्होंने सूरज सिंह से कहा कि शौचालय बनने पर ही हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने की अनुमति दी जाएगी। इस पर सूरज ने अपने घर में शौचालय का निर्माण शुरू करा दिया है, लिहाजा शौचालय बनने पर वे अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजेंगे। उन्होंने बताया कि सूरज के परिवार की स्थिति ऐसी नहीं है कि वह घर में शौचालय न बना सके। अजमतनगर गुर्जर बहुल ग्राम है, यहां की आबादी एक हजार है और लगभग 100 मकान हैं। यह पहला मौका होगा, जब किसी परिवार ने हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने के लिए आवेदन दिया हो। हैरानी की बात ये है सूरज के परिवार का गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) का कार्ड बना हुआ है। ऐसे में हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने का आवेदन आने के बाद प्रशासन ने उसके बीपीएल कार्ड की जांच भी शुरू करा दी है।

प्रेमिका के धोखा देने के बाद किया यह कारनामा

लड़की ने किया ऐसा कारनामा, चर्चित हो गयी पाकिस्तान से लेकर अमेरिका तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -